लाइव टीवी

Faridabad Accident : मैनहोल में गिरने से बैंककर्मी की मौत, जल्‍द होने वाली थी युवक की शादी

Updated Apr 12, 2022 | 17:53 IST

Faridabad Accident : शहर के सेक्टर-56 में सीवर के खुले मैनहोल के अंदर गिरकर एक बैंककर्मी युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान शिवदुर्गा विहार लकड़पुर निवासी हरीश वर्मा उर्फ हनी के रूप में हुई है। जिसकी तीन महीने बाद शादी होने वाली थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मैनहोल में गिरने से युवक की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • खुले मैनहोल में गिरने से बैंककर्मी की मौत
  • पिछले छह माह से खुला पड़ा था यह मैनहोल
  • सेक्‍टर-56 में दोस्‍त से मुलाकात कर लौट रहा था मृतक

Faridabad Accident: फरीदाबाद में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की लापरवाही के कारण एक दर्दनाक घटना घटी है। शहर के सेक्टर-56 में सीवर के खुले मैनहोल के अंदर गिरकर एक बैंककर्मी युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान शिवदुर्गा विहार लकड़पुर निवासी हरीश वर्मा उर्फ हनी के रूप में हुई है।

जिसकी तीन महीने बाद शादी होने वाली थी, लेकिन इस दर्दनाक हादसे के बाद से परिवार में मातम छा गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

ऐसे हुई घटना

घटना के बारे में जानकारी देते हुए सेक्टर-55 चौकी प्रभारी रणधीर यादव ने बताया कि, शिवदुर्गा विहार लकड़पुर निवासी हरीश वर्मा एचडीएफसी बैंक में कस्टमर एजेंट के तौर पर काम करते थे। वह अपने दो दोस्तों के साथ सेक्टर-56 में एक दोस्त से मिलने गए थे। जब वे रात को वहां से लौट रहे थे तो, रास्‍ते में लघुशंका के लिए अपनी कार रुकवाई। वहीं सड़क के पास सीवर का मैनहोल खुला हुआ था। अंधेरे के कारण हरीश उसे देख नहीं पाए और उसमें गिर गए। आवाज सुनकर शिवम और प्रवीण मैनहोल के पास पहुंचे। घटनास्थल के पास ही पुलिस ईआरवी खड़ी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रस्से के सहारे हरीश को निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। जिसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। दमकल कर्मचारियों ने हरीश को मैनहोल से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने हरीश को मृत घोषित कर दिया। हरीश के परिवार में माता-पिता, एक बड़ा भाई और दो बहने हैं। परिजनों के मुताबिक, हरीश का रिश्ता तय हो चुका था। तीन महीने बाद उसकी शादी थी। वह घर में सबसे छोटा था।

छह महीने से खुला है मैनहोल

चौकी प्रभारी रणधीर यादव ने बताया कि, पुलिस जांच में पता चला है कि, उक्‍त मैनहोल करीब छह महीने से खुला पड़ा है। आसपास के लोगों द्वारा इसके बारे में विभाग को कई बार शिकायत दी गई है, लेकिन इसे बंद नहीं किया गया। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि, मैनहोल को ढकने की जिम्मेदारी किसकी थी और किसने लापरवाही बरती। जांच के बाद संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।