लाइव टीवी

Faridabad Fraud: डॉक्‍टर को एक किलो सोने के सिक्के खरीदने का लालच देकर ठग लिए 40 लाख रुपए

Updated Jun 30, 2022 | 15:30 IST

Faridabad Fraud: फरीदाबाद में ठगों ने एक डॉक्‍टर को सोने के सिक्‍कों का लालच देकर 40 लाख रुपये ठग लिए। आरोपियों ने डॉक्‍टर को बताया था कि, उसके घर में खुदाई के समय 5 से 6 किलो सोने के सिक्‍के मिले हैं। जिसे वो बेचना चाहता है। डॉक्‍टर ने 40 लाख में एक किलो सोने के सिक्‍के खरीदे थे, जो नकली निकले।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सोने की सिक्‍कों के लालच में डॉक्‍टर से 40 लाख की ठगी
मुख्य बातें
  • ठगों ने विश्‍वास जीतने के लिए पहले दिये थे असली सिक्‍के
  • पैसे मिलने के बाद डॉक्‍टर को थमा दिए नकली सोने के सिक्‍के
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की आरोपियों की तलाश

Faridabad Fraud:  फरीदाबाद के एक डॉक्‍टर को सोने का लालच करना पड़ा भारी पड़ गया। ठग ने डॉक्‍टर को सोने के खनकते सिक्‍के दिखाकर ऐसा मूर्ख बनाया कि, डॉक्‍टर ने इन सिक्‍को के लालच में 40 लाख रुपए गवां दिए। खास बात यह है कि, नकली सिक्‍के थमा कर पैसे ठगने से पहले ठग ने डॉक्टर का विश्वास जीताने के लिए तीन असली सिक्के दिए थे। जिसकी डॉक्‍टर ने एक सुनार से जांच भी कराई थी, जिसमें वे असली निकले थे। ठगी के शिकार हुए ग्रीन फील्ड कॉलोनी निवासी डॉक्टर ने अब पुलिस के पास धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

अपनी शिकायत में डॉक्‍टर निशांत महाजन ने बताया कि, वे अपने घर पर ही मन्नत नाम से क्लीनिक चलाते हैं। एक दिन उनके क्लीनिक में शंकर नाम का एक मरीज आया था और दवाई लेकर चल गया। इसके करीब दो दिन बाद वह अपने मां और पिता के साथ आया और उन्‍होंने चेकअप कर दवाई लिख दी। इस दौरान हुई बातचीत में शंकर और उसके परिवार ने बताया कि, उन्हें पैसों की शख्त जरूरत है। इस पर डॉक्टर ने पैसों से मदद करने में असमर्थता जाहिर की। तब ठगों ने पैसे के बदले सोने के सिक्के को गिरवी रखने की बात कही थी।

ठगों ने बताया खुदाई में मिले हैं 5-6 किलो के सोने के सिक्के

डॉक्‍टर ने अपनी शिकायत में बताया कि, ठगों उससे कहा कि, उनके घर में खुदाई से 5-6 किलो के सोने के सिक्के मिले हैं। जिन्‍हें वो बेचना चाहते हैं। ठगों द्वारा कई बार निवेदन करने के बाद डॉक्टर ने उनसे एक दो सिक्के खरीदने की बात कही। ठगों ने उन्हें दो बार में तीन सिक्के दे दिए। जिसके बाद डॉक्‍टर ने उसे सुनार से चेक कराया तो वो असली निकले। इस पर डॉक्टर को उनकी बात पर विश्‍वास हो गया और लालच में आकर एक किलो सिक्‍के खरीदने की हामी भर दी। इसके बाद ठगों ने उससे 40 लाख रुपए लेकर सेक्टर 59 नोएडा मेट्रो स्टेशन के पास बुलाया और वहां ठग शंकर व उसके पिता मिले। शंकर ने यहां पर डॉक्‍टर से 40 लाख रुपये नकद लेकर करीब एक किलो सोने के सिक्‍के ले लिए। इसके बाद जब डॉक्‍टर ने उन सिक्‍कों को चेक कराया तो वो नकली निकले। इसके बाद डॉक्टर ने शंकर से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वो गायब हो चुका था। पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।