लाइव टीवी

Faridabad Bus Depot News: फरीदाबाद बस डिपो में भ्रष्टाचार रोकेगा ई-टिकट सिस्टम, रोडवेज बस में ट्रायल सफल

Updated Jun 30, 2022 | 18:55 IST

Faridabad Bus Depot News: मनोहर लाल खट्टर सरकार ने हरियाणा रोडवेज में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए बसों में ई-टिकट की सुविधा शुरू करने की योजना बनाई है।

Loading ...
फरीदाबाद में बस डिपो में भ्रष्टाचार रोकेगा ई-टिकट सिस्टम
मुख्य बातें
  • हरियाणा रोडवेज बसों में काटे जाएंगे ई-टिकट
  • भ्रष्टाचार रोकने का सरकार का नया प्लान
  • सफल हुआ ई-टिकटिंग का पहला ट्रायल

Faridabad Bus Depot News: दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में अब बस डिपो में टिकट के मामलों में भ्रष्टाचार पर लगाम लगने जा रही है। जी, हां राज्य की खट्टर सरकार ने हरियाणा रोडवेज में एक तरह के भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए बसों में ई-टिकट की सुविधा शुरू करने की योजना बनाई है। गुरुवार को बसों में ई-टिकट व्यवस्था को शुरू करते हुए इसका सफलतापूर्वक ट्रायल भी किया गया है। यह दावा किया जा रहा है कि ई-टिकट व्यवस्था की वजह से बस डिपो में होने वाले भ्रष्टाचार पर अंकुश जरूर लग जाएगा। 

मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा रोडवेज में टिकटों के फर्जीवाड़े पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से सरकार ने बसों में ई-टिकट देने की सुविधा शुरू करने की योजना बनाई है। इसका बल्लभगढ़ बस अड्डे से एनआईटी में केएल मेहता महिला कॉलेज के रूट पर चलने वाली बस में ट्रायल किया गया। डिपो निरीक्षक (डी आई) धर्मवीर सिंह ने बताया कि दोपहर को एक बजे बल्लभगढ़ से केएल मेहता कॉलेज के लिए रोडवेज की बस जाती है। बस में मैनुअल टिकट की बजाए ई-टिकट का प्रयोग किया गया।

छात्राओं को मुफ्त में मिलेगी ई-टिकट

मालूम हो कि इस रूट पर सभी छात्राएं निशुल्क सफर करती है। क्योंकि कॉलेज छात्राओं को हरियाणा रोडवेज की तरफ से निशुल्क सफर करने की सुविधा दी गई है। इसके लिए पास बनाए जाते हैं। ऐसे में बसों को ई-टिकट के माध्यम से चलाया गया, इसलिए इस रूट पर छात्राओं को निशुल्क ई-टिकट दिया गया है। महाप्रबंधक लेखराज का कहना है कि कॉलेज के रूट पर ई-टिकटिंग मशीन का ट्रायल किया गया है। उच्च अधिकारी के आदेश के बाद ई-टिकट की सेवा को शुरू कर दिया गया इससे फर्जीवाड़े पर अंकुश लगेगा।

यात्रियों ने की व्यवस्था की तारीफ

वहीं पहले दिन ई-टिकट की व्यवस्था देखकर यात्री भी हैरान रह गए। साथ ही काफी यात्रियों ने इसे नई और बेहतर व्यवस्था बताया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई जगहों पर ई-टिकट व्यवस्था शुरू कर दी गई है। इससे समय तो बचता ही है, भ्रष्टाचार का मौका भी कम हो जाता है।