लाइव टीवी

Faridabad Development News: फरीदाबाद शहर को मिली बड़ी सौगात, पूर्व से पश्चिम तक एक रूट पर जुड़ेगा शहर

Updated May 04, 2022 | 13:09 IST

Faridabad Development News: विकास कार्यों की समीक्षा करने फरीदाबाद पहुंचे मुख्‍यमंत्री ने शहर को कई बड़ी सौगातें दी है। शहर को पूर्व से पश्चिम तक एक रूट पर जोड़ने के लिए अंडर पास बनाया जाएगा। साथ ही ग्रेटर फरीदाबाद में एक मास्‍टर रोड का भी निर्माण किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा करते सीएम
मुख्य बातें
  • शहर का पूर्वी और पश्चिम छोर जुडे़गा एक रूट पर
  • बीपीटीपी सड़क से लेकर मेट्रो सिनेमा रोड तक बनेगा अंडरपास
  • ग्रेटर फरीदाबाद में बनाई जाएगी मास्‍टर रोड

Faridabad Development News: फरीदाबाद वासियों को मुख्‍यमंत्री से बड़ी सौगात मिली है। अब पूर्व से पश्चिम तक पूरा शहर एक रूट पर जुड़ेगा। दोनों छोर में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए एक सरकार एक और अंडरपास बनाएगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद में अधिकारियों के साथ एक बैठक में की। मुख्‍यमंत्री ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी को जल्‍द से जल्‍द अंडरपास की विजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार कराने को कहा है।

बता दें कि शहर के अंदर पहले से ही एक अंडरपास पर कार्य चल रहा है। यह अंडरपास पाली गांव से ग्रेटर फरीदाबाद तक और अनखीर से ग्रेटर फरीदाबाद तक बनाया जा रहा है। वहीं जो दूसरे अंडरपास के लिए बीपीटीपी सड़क से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुजेसर रेलवे लाइन के नीचे से मेट्रो सिनेमा रोड तक सर्वे किया जाएगा। मुख्‍यमंत्री के साथ फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक में शहर के विकास के लिए 450 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई।

ग्रेटर फरीदाबाद में बनेगी मास्टर रोड

इस बैठक में मौजूद तिगांव से विधायक राजेश नागर ने मुख्‍यमंत्री के सामने मांग रखी कि ग्रेटर फरीदाबाद में एक मास्टर रोड बनाया जाए, साथ ही यहां के चौराहों को भी चंडीगढ़ की तर्ज पर डेवलेप किया जाए। इसके अलावा उन्‍होंने स्टेडियम व टाउन पार्क के लिए जल्द जमीन का चयन करने की बात रखी। मुख्यमंत्री ने ग्रेटर फरीदाबाद से संबंधित सभी मांगे मान ली हैं। साथ ही ग्रेटर फरीदाबाद में एक लोकल बस अड्डा बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सिटी बस सर्विस को जीएमडीए से 50 बसें दी गई थीं। अब इस बेड़े में 150 नई बसें शामिल करने पर विचार किया जा रहा है।

350 करोड़ खर्च होंगे 24 गांव में

बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि हाल ही में नगर निगम में शामिल हुए 24 गांव की जमीन अधिग्रहण के बाद यहां पर विकास पर करीब 350 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इन गांवों में विकास कार्य इसी माह से शुरू कर दिए जाएंगे। इसके अलावा पेयजल टैंकर की निगरानी के लिए एक पोर्टल भी बनाया गया है। जिसे आम जनता के लिए अब शुरू कर दिया गया।