लाइव टीवी

Faridabad News: अब जेवर एयरपोर्ट से सीधे जुड़ेगा मोहना, इन इलाकों में रहने वाले लोगों को मिलेगा फायदा

Updated May 04, 2022 | 16:50 IST

Faridabad News: जेवर एयरपोर्ट और केजीपी एक्सप्रेस-वे पर जाने के लिए अब फरीदाबाद के लोगों को लंबा रूट नहीं लेना पड़ेगा। एयरपोर्ट से सीधे जोड़ने के लिए जेवर एक्सप्रेस-वे पर गांव मोहना में जंक्शन बनाया जाएगा। यह जंक्‍शन शुरू होने के बाद केजीपी एक्सप्रेस-वे से आने-जाने वाले लोगों को भी सीधे लाभ मिल सकेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम
मुख्य बातें
  • जेवर एक्सप्रेस-वे पर गांव मोहना में बनेगा जंक्शन
  • जंक्‍शन शुरू होने पर मोहना से 20 मिनट में पहुंच सकेंगे एयरपोर्ट
  • केजीपी एक्सप्रेस-वे से आने-जाने वाले लोगों को भी मिलेगा फायदा

Faridabad News: फरीदाबाद के लोगों को अब जेवर एयरपोर्ट और केजीपी एक्सप्रेस-वे पर जाने के लिए लंबा रूट नहीं लेना पड़ेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस औद्योगिक नगरी को एयरपोर्ट से सीधे जोड़ने के लिए जेवर एक्सप्रेस-वे पर गांव मोहना में जंक्शन बनाने की घोषणा की है। यह जंक्‍शन शुरू होने के बाद फरीदाबाद के साथ केजीपी एक्सप्रेस-वे से आने-जाने वाले लोगों को भी सीधा लाभ मिल सकेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह घोषणा गांव पन्हेड़ा खुर्द में महंत अवधूतनाथ की 12 वर्ष तक खड़े होने की तपस्या पूरी होने पर आयोजित समारोह में की। यह जंक्शन बनने के बाद मोहना से मात्र 20 मिनट में जेवर एयरपोर्ट पहुंचा जा सकेगा। इसके शुरू होने से फरीदाबाद-पलवल दोनों जिलों की कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी और विकास को नई गति मिलेगी।

तालाब को सिद्ध सरोवर के रूप में किया जाएगा विकसित

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोहना की जेवर एयरपोर्ट मार्ग से कनेक्टिविटी होने पर क्षेत्र की प्रगति और तेजी से होगी। इससे पूरे पन्हेड़ा खुर्द पृथला विस क्षेत्र का विकास हो सकेगा। इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद यहां के विधायक नयनपाल रावत ने मुख्‍यमंत्री के सामने इस क्षेत्र से जुड़ी दो मांगे रखी हैं। इनमें एक तालाब को सिद्ध सरोवर के रूप में विकसित करने और गांव हीरापुर में प्राचीन देवी मंदिर पर हर वर्ष लगने वाले मेले में लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो। मुख्यमंत्री ने यह दोनों मांग मंजूर करते हुए कहा कि तालाब का सुंदरीकरण पौंड अथॉरिटी से कराया जाएगा। सुंदरीकरण का खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। यहां पर इसके अलावा दो एकड़ भूमि में खेल स्टेडियम तैयार किया जाएगा। गांव में लोगों के सामाजिक कार्यों के आयोजन के लिए एक सामुदायिक भवन भी बनाया जाएगा।

क्षेत्र में किए जाएंगे कई अन्‍य विकास कार्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में जल्‍द ही राज्‍य सरकार की तरफ से कई अन्‍य विकास कार्य भी शुरू किए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि अधिकारियों को विकास कार्यों की पूरी रिपोर्ट बनाने का निर्देश दे दिया गया है। रिपोर्ट मिलते ही सरकार की तरफ से बजट जारी हो जाएगा। बजट की कमी से कोई भी विकास कार्य नहीं रोका जाएगा।