लाइव टीवी

Faridabad News: इन सेक्‍टरवासियों को राहत, वाईएमसीए सड़क का निर्माण कार्य शुरू

Updated Apr 26, 2022 | 15:36 IST

Faridabad News: फरीदाबाद शहर को बाईपास से जोड़ने वाली प्रमुख वाईएमसीए सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। अभी इस सड़क की सेक्टर-9 की साइड वाली लेन का निर्माण हो रहा है, इसके बाद ईएसआई सेक्टर-8 वाली लेन का निर्माण होगा। अधिकारियों के अनुसार, दो से तीन माह में यह कार्य पूरा हो जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
फरीदाबाद में वाईएमसीए सड़क का निर्माण
मुख्य बातें
  • प्राधिकरण ने शुरू किया वाईएमसीए सड़क का निर्माण कार्य
  • अब लोगों को बाईपास जाने में नहीं होगी परेशानी
  • पूरी तरह टूट चुकी थी यह सड़क, हिचकोले खाने पर मजबूर थे लोग

Faridabad News: फरीदाबाद के सेक्‍टरवाासियों के लिए राहत भरी खबर है। लंबे समय से टूटी पड़ी शहर के सेक्टर-7-10 को बांटने वाली वाईएमसीए सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। अभी बाईपास की तरफ से सेक्टर-9 की साइड वाली लेन का निर्माण हो रहा है, इस लेन के बनने के बाद ईएसआई सेक्टर-8 वाली लेन का निर्माण शुरू होगा। इससे इस सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों का आवागमन भी प्रभावित नहीं होगा।

बता दें कि, वाईएमसीए सड़क लंबे समय से टूटी पड़ी थी। जिस वजह से इस सड़क पर आवागमन बाधित हो रहा था। लोग इस सड़क के निर्माण के लिए पिछले माह प्रदर्शन भी कर चुके हैं। जिसके बाद अब फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण ने इस सड़क का निर्माण शुरू कराया है। इसके अलावा सेक्टर-11-12 को बांटने वाली कोर्ट रोड और सेक्टर-16-17 को बांटने वाली रोड का काम भी चल रहा है। मई माह के अंत तक दोनों सड़कें बनकर तैयार हो जाएंगी।

शहर को बाईपास से जोड़ती हैं ये सड़क

बता दें कि, यह शहर की एक प्रमुख सड़क है, इस पर प्रतिदिन हजारों लोग सफर करते हैं। यह सड़क शहर को बाईपास से कनेक्ट करती है। इसके बीच में सेक्टर-7-10 की मार्केट आती है। जहां हर समय लोगों की भीड़ लगी रहती है। इसी सड़क से सेक्टर-7 की मार्केट जाते हैं और सेक्टर-10 होते हुए जिला अदालत भी इसी सड़क से जा सकते हैं। इसके अलावा इस सड़क का उपयोग सेक्टर-9 की मार्केट सहित ईएसआई और सर्वोदय अस्पताल सेक्टर-8 जाने के लिए भी होता है। इसी सड़क के किनारे सेक्टर-8 का थाना और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कार्यालय भी है।

कई साल से थी जर्जर

इस सड़क का कुछ साल पहले नगर निगम ने मेंटेनेंस किया था। जिसके बाद से ये धीरे-धीरे टूटती गई, लेकिन इसका मेंटेनेंस नहीं हुआ। टूटी सड़क की वजह से रोज हजारों वाहन चालक हिचकोले खा रहे थे और धूल उड़ती थी। पिछले दिनों लोगों के प्रदर्शन करने के बाद फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण ने ये सड़क टेकओवर कर इसका निर्माण कार्य शुरू किया है। प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि, यह सड़क करीब 2 से 3 महीने में बनकर तैयार हो जाएगी। सड़क का काम समय पर पूरा किया जाएगा। अब पूरी सड़क की खोदाई नहीं की गई है। पहले एक ओर की लेन तैयार होगी फिर दूसरी। इससे वाहन चालकों को भी परेशानी नहीं होगी।