लाइव टीवी

Faridabad Traffic: फरीदाबाद शहरवासियों को ट्रैफिक से मिलेगी राहत, सड़क निर्माण के कार्यों ने पकड़ी रफ्तार

Updated Apr 11, 2022 | 18:28 IST

Faridabad Traffic: फरीदाबाद की सड़कों पर विकास कार्य पूरे जोरों पर किया जाएगा ताकि शहर के निवासियों को ट्रैफिक से राहत मिल सकेगी साथ ही यात्रा में आसानी हो सके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
फरीदाबाद में तेजी से हो रहा सड़क निर्माण
मुख्य बातें
  • फरीदाबाद वासियों को जल्द मिलेगी ट्रैफिक से राहत
  • फरीदाबाद सड़क निर्माण के कार्यों ने पकड़ी रफ्तार
  • फरीदाबाद के शहरवाासियों को आवागमन और यात्रा में आसानी हो सके

Faridabad Traffic: फरीदाबाद की सड़कों पर विकास कार्य पूरे जोरों पर किया जाएगा ताकि शहर के निवासियों को को ट्रैफिक से राहत मिल सकेगी और आवागमन और यात्रा में आसानी हो। बता दें कि, सुधीर राजपाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) ने एफएमडीए कार्यालय में आयोजित एक बैठक के दौरान पाइपलाइन में विभिन्न परियोजनाओं का जायजा लिया और उन पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश जारी किए। चर्चा में अतिरिक्त सीईओ, एफएमडीए, डॉ गरिमा मित्तल और टीम के अन्य सदस्य शामिल थे।

शहर में बुनियादी ढांचे और नागरिक सुविधाओं में सुधार के लिए चर्चा की गई. विभिन्न प्रयासों में से, सड़कों के निर्माण और मरम्मत जैसे कार्य एक शीर्ष एजेंडा थे। मौजूदा बुनियादी ढांचे के पुनर्गठन को शुरू करने के लिए, एफएमडीए प्रमुख ने सेक्टर 11/12 और सेक्टर 15/16 सड़कों के निर्माण स्थल का दौरा किया। पुनर्निर्माण कार्य के लिए बंद की गई इन सड़कों से स्थानीय निवासियों और यात्रियों को असुविधा हो रही थी।

इन क्षेत्रों में यातायात की आवाजाही को आसान बनाया जा रहा

इन क्षेत्रों में यातायात की आवाजाही को आसान बनाने के प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की गई है। टाउन पार्क की ओर जाने वाली सड़कों के सेक्टर 11/12 के आधे बंद हिस्से को अस्थायी रूप से हल्का यातायात प्रवाह को सक्षम करने के लिए खोला गया था। इसके अलावा सेक्टर 15/16 रोड के बंद हिस्से को भी सेक्टर 11 रोड से नेशनल हाईवे की ओर जाने वाले ट्रैफिक के लिए अस्थायी रूप से खोल दिया जाएगा।

अधिक मैनपावर व मशीनरी के साथ दिन-रात होगा काम

अतिरिक्त मैनपावर व मशीनरी के साथ दिन-रात के आधार पर कार्य करने के निर्देश दिए गए ताकि जनता को अच्छी गुणवत्ता की सड़क सुविधा जल्द से जल्द दी जा सके। एफएमडीए प्रमुख द्वारा अन्य मास्टर सड़कों के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर शुरू करने के लिए अनुमान और निविदा प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आगे के निर्देश जारी किए गए थे।