लाइव टीवी

Faridabad News: घर से चल रहा था शराब का ठेका, पुलिस ने मारा छापा तो शराब की खेप देख खुली रह गई आंखे

Updated Sep 12, 2022 | 20:43 IST

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस ने एक घर पर छापा मारकर शराब की बड़ी खेप बरामद की है। आरोपी पहले शराब ठेकेदार था, लेकिन इस साल ठेके का लाइसेंस न मिलने के कारण शराब तस्‍कर बन गया। आरोपी घर के अंदर से ही शहर में शराब तस्‍करी करने लगा। पुलिस ने आरोपी के घर से 30 पेटी अंग्रेजी शराब, 10 पेटी बीयर व 40 केन बीयर की बरामद की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पुलिस ने छापा मार घर से बरामद की शराब की बड़ी खेप (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आरोपी के पास वर्ष 2020 से इस साल जून तक थे शराब के दो ठेके
  • आरोपी घर से ही कर रहा था पूरे शहर में अवैध शराब की तस्‍करी
  • घर से मिला 30 पेटी अंग्रेजी शराब, 10 पेटी बीयर और 40 बीयर केन

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस ने एक घर से अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की है। शराब तस्‍कर इस घर के अंदर से ही अवैध शराब की तस्‍करी कर रहे थे। पुलिस ने गुप्‍त सूचना के आधार पर छापा मारकर घर के अंदर से 30 पेटी अंग्रेजी शराब, 10 पेटी बीयर व 40 केन बीयर की बरामद की है। साथ ही घर से दोनों लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इसमें से एक आरोपी ठेका मालिक और दूसरा उसका सहायक है।

यह कार्रवाई डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के निर्देश पर एनआईटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता की टीम ने की। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी के पास पहले शहर के अंदर शराब के ठेके थे, लेकिन जून 2022 में ठेका खत्म होने के बाद दोबारा ठेके का लाइसेंस नहीं मिला तो आरोपी ने घर के अंदर ही शराब का ठेका खोल लिया और यहां से पूरे शहर में शराब तस्‍करी करने लगा। पुलिस ने आरोपियों की पहचान फतेहपुर चंदेला के रहने वाले कर्मबीर और एसजीएम नगर निवासी मुकेश के तौर पर की है।

घर के हर कमरे से पुलिस ने बरामद की शराब

पुलिस प्रवक्‍ता सूबे सिंह ने इस पुलिस कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि, पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि, आरोपी पूर्व शराब ठेकेदार कर्मबीर अपने घर से शराब की तस्‍करी करता है और घर में शराब की बड़ी खेप मौजूद है। सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ वारंट जारी करा कर छापा मारा। जांच के दौरान आरोपी के घर के अलग-अलग कमरों से पुलिस ने भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की। इसमें अलग-अलग ब्रांड की अंग्रेजी शराब की 30 पेटी, 10 पेटी बीयर और 40 बीयर की कैन बरामद हुई। जिसके बाद घर में मौजूद कर्मबीर और मुकेश को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपियों के खिलाफ एक्साइज एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी कर्मबीर ने बताया कि उसके पास वर्ष 2020 से इस साल जून तक शराब के दो ठेके थे, लेकिन इस बार ठेके नहीं मिले तो वह घर से शराब तस्‍करी करने लगा।