लाइव टीवी

Faridabad News: हैवीवैट मशीन ले जाता 20 टन वजनी ट्रक ऑटो पर पलटा, बाल-बाल बचे स्कूली बच्ची,जानें पूरा मामला

Updated Sep 03, 2022 | 23:40 IST

Faridabad News: फरीदाबाद में शनिवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। नीलम-बाटा रोड पर करीब 20 टन वजनी हैवीवैट मशीन ले जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर वहां से गुजर रहे एक ऑटो पर पलट गया। ऑटो के अंदर चालक के अलावा तीन स्‍कूली छात्रा और एक महिला मौजूद थी। ट्रक पलटता देख सभी ऑटो से कूद गए, लेकिन एक छात्रा का हाथ मशीन के अंदर फंस कर बुरी तरह कुचल गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
स्‍कूली बच्‍चों को ले जा रहे ऑटो पर पलटा ट्रक
मुख्य बातें
  • नीलम-बाटा रोड पर एसी नगर की तरफ हुआ यह हादसा
  • टूटी सड़क पर हिचकोले खाकर अनियंत्रित हो गया ट्रक
  • स्‍कूली छात्रा का हाथ 20 टन वजनी मशीन के नीचे दब गया

Faridabad News:  फरीदाबाद के कोतवाली थाना क्षेत्र में नीलम-बाटा रोड पर शनिवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। करीब 20 टन वजनी हैवीवैट मशीन ले जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर वहां से गुजर रहे एक ऑटो पर पलट गया। ऑटो में तीन स्कूली छात्रा और एक महिला सवार थी। इस हादसे में एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। गनीमत रही की दो बच्ची और महिला ने ट्रक को पलटते देख लिया था, इसलिए समय रहते ऑटो से कूद कर अपनी जान बचा ली। ये बच्चियां ऑटो के पिछले हिस्‍से में बैठी थी ।

अगर वहां पर कोई बैठा होता तो उसका बच पाना नामुमकिन था। घायल बच्ची का बीके अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने और बच्चों की जान खतरे में डालने का मामला दर्ज कर किया है।घटना स्थल पर मौजूद प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि एनआईटी-1 के प्राथमिक विद्यालय से ऑटो चालक तीन छात्राओं और एक महिला को लेकर एसी नगर की तरफ जा रहा था।

ट्रक गिरता देख चालक ने रोक दिया था ऑटो

इसी रास्‍ते पर यह ट्रक 20 टन वजनी मशीन लेकर जा रहा था। सड़क पर हो रहे गड्ढ़ों के कारण ट्रक हिचकोले खाने लगा और रस्सियों से बंधी मशीन अनबैलेंस होकर बांयी तरफ झुक गई। जिससे पूरा ट्रक बांयी तरफ झुकता चला गया और मशीन सहित बगल से गुजर रहे ऑटो के उपर आ गिरा। जिससे ऑटो का पिछला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे से बचाव में ऑटो चालक की समझदारी भी बहुत काम आई। ट्रक को अपनी तरफ झुकता देख चालक ने ऑटो को रोक शोर मचा दिया। जिससे ऑटो चालक, दो छात्राएं व महिला बगैर खरोंच लगे वहां से निकलने में सफल रहे, लेकिन इस दुर्घटना में एक बच्ची का हाथ मशीन के नीचे दब गया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली एसएचओ रामवीर कुछ ही देर में हाईड्रा और जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे। जिसके बाद बचाव कार्य कर चांदनी नाम की छोटी बच्ची का हाथ निकाला गया। एसएचओ रामवीर ने बताया कि बच्‍ची का हाथ बुरी तरह से कुचल चुका है। अस्‍पताल में इलाज किया जा रहा है।