लाइव टीवी

Faridabad News: फरीदाबाद के इस रूट पर शुरू हुई सिटी बस सेवा, खाटू श्याम की बसों के टाइम में भी बड़ा बदलाव

Updated Sep 17, 2022 | 14:54 IST

Faridabad News: ग्रेटर फरीदाबाद के रूट संख्या 905 पर अब यात्रियों को सेक्टर-85 पुरी प्राणायाम से सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन के बीच हर 15 मिनट पर शुभगमन बस सेवा मिल सकेगी। इस रूट पर एफएमडीए द्वारा चार नई बस चलाई गई है। जल्‍द ही दो नए रूट पर भी बस सेवा शुरू की जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रूट संख्या 905 पर अब हर 15 मिनट में बस सुविधा
मुख्य बातें
  • सेक्टर-85 पुरी प्राणायाम से सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन के बीच चली बस
  • रूट संख्या 905 पर अब यात्रियों को हर 15 मिनट पर मिलेगी सिटी बस
  • बल्लभगढ़ से तीर्थ स्थल खाटू श्याम जाने वाली बस के समय में हुआ बदलाव

Faridabad News: फरीदाबाद के लोगों को फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) ने बड़ी सौगात दी है। ग्रेटर फरीदाबाद के रूट संख्या 905 पर अब यात्रियों को सेक्टर-85 पुरी प्राणायाम से सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन के बीच हर 15 मिनट पर शुभगमन बस सेवा मिल सकेगी। इस रूट पर चार शुभगमन बस सेवा शुरू कर दी गई है। साथ ही रूट संख्या 924 पर यात्रियों की कम संख्‍या के कारण इस रूट पर फिलहाल बस सेवा को बंद कर दिया गया है। वहीं, दूसरी तरफ बल्लभगढ़ से तीर्थ स्थल खाटू श्याम जाने वाली हरियाणा रोडवेज की बसों के समय में भी बड़ा बदलाव किया गया है।

एफएमडीए की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. गरिमा मित्तल ने रूट संख्या 905 पर बसों की शुरुआत करते हुए बताया कि जल्द ही एनआईटी और ग्रेटर फरीदाबाद के लिए दो अतिरिक्‍त रूट तैयार किए जाएंगे। इस रूट पर भी दिसंबर माह से बस सेवा शुरू हो जाएगी। फिलहाल, फरीदाबाद में करीब 60 शुभागमन बस चल रही हैं। अधिकारियों ने दावा है कि बसों की उपलब्ध  होने पर नए रूट पर बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

एफएमडीए बस सेवा के लिए करा रहा इन रूट का सर्वे

डॉ. गरिमा मित्तल ने बताया कि स्मार्ट सिटी के अन्य इलाकों में भी शुभगमन सेवा शुरू करने के लिए एनआईटी और ग्रेटर फरीदाबाद इलाके के दो नए रूट पर अध्ययन किया जा रहा है। आने वाले दिनों में स्मार्ट सिटी में लोगों को काफी सुविधा होगी। अगले साल की शुरुआत में फरीदाबाद को 50 ई-बस मिलने की भी उम्‍मीद है। इन बसों के आ जाने के बाद कई अन्‍य नए रूट पर भी बस सेवा शुरू की जाएगी। सेक्टर-85 पुरी प्राणायाम से सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन के बीच बस सेवा शुरू होने पर अब पीयूष, एसपीआर, फ्लोरिडा एडोर व पार्क ग्रैंडयूरा समेत दर्जनों सोसाइटियों में रहने वाले हजारों लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी सुविधा मिल सकेगी।

खाटू श्याम जाने वाली बस का अब यह होगा टाइम

खाटू श्याम जाने वाली बस अब दोपहर 12.30 बजे की बजाय अब सुबह 9 बजे बल्लभगढ़ बस स्टैंड से रवाना होगी। वहीं, एनआईटी से खाटू श्याम के लिए जाने वाली बस अब दोपहर एक बजे की जगह सुबह 9.30 बजे जाएगी। वापसी में अगले दिन यह बस सुबह 7 बजे खाटू श्याम से फरीदाबाद होते हुए बल्लभगढ़ आएगी। हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद के महाप्रबंधक लेखराज ने बताया कि अब तक इस बस का ट्रायल चल रहा था। दोपहर में सवारियों की संख्या कम होने के कारण इसे बस का टाइम में बदलाव किया गया है।