लाइव टीवी

Faridabad Schools: आपका बच्‍चा जाता है स्‍कूल तो, शिक्षा विभाग का यह निर्देश आपके लिए है, रखें ध्‍यान

Updated Apr 15, 2022 | 23:04 IST

Faridabad Schools: शिक्षा विभाग ने कोरोना को लेकर स्‍कूलों व अभिभावकों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किया है। अब स्‍कूलों में पहले की तरह कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना फिर से अनिर्वाय हो गया है, इसलिए अभिभावक अपने बच्‍चों को पुरी सरक्षा के साथ भेजें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
अब स्‍कूलों में पहले की तरह करना होगा कोरोना गाइडलाइंस का पालन
मुख्य बातें
  • स्‍कूलों में अब होगा करोना गाइडलाइंस का पूरा पालन
  • स्‍कूल जाने वाले बच्‍चों के लिए मास्‍क और सैनिटाइजर अनिर्वाय
  • अभिभावकों को जागरूक करने के लिए स्‍कूलों को दी गई जिम्‍मेदारी

Faridabad Schools: दिल्‍ली-एनसीआर के स्‍कूलों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने फरीदाबाद प्रशासन को चिंता में डाल दिया है। इस वजह से शिक्षा विभाग ने स्कूलों व अभिभावकों को एहतियात बरते के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही, स्कूल को कोविड नियमों का पूरी तरह पालन करने को कहा गया है। वहीं, विभाग ने अभिभावकों से अपील की है कि, वे छात्रों को बगैर मास्क स्कूल नहीं भेजें। इस संबंध में स्कूलों की तरफ से अभिभावकों को कोरोना गाइडलाइंस के संदेश भेजे जा रहे हैं।

फरीदाबाद के अंदर पिछले दो दिनों से कोरोना के नए मामलों में भारी बढ़ोतरी हुई है। इन बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों में छात्रों की सुरक्षा के लिए एहतियात बरतें जाने शुरू हो गये है। शिक्षा विभाग की तरफ से जारी निर्देश में स्‍कूलो से कहा गया है कि, वे पहले की तरह कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें।

स्‍कूल आने के लिए छात्रों को न किया जाए बाध्‍य

छात्रों को मास्‍क और सैनेटाइजर के साथ स्‍कूल आने के लिए जागरूकर करें। अगर किसी बच्‍चे के अंदर कोरोना से जुड़ी कोई लक्षण दिखे तो स्‍कूल उस बच्‍चे की कोरोना जांच कराए और उसे घर पर आराम करने का समय दें। किसी भी छात्र को स्‍कूल आने के लिए बाध्‍य न किया जाए। वहीं विभाग ने अभिभावकों से अपील की है कि, वे बच्‍चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्‍हें मास्‍क लगाकर और सैनेटाइजर के साथ स्‍कूल भेजें। साथ ही कोरोना संक्रमण फैलने के बारे में उन्‍हें जागरूक करें।  

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने भी जारी किया अलर्ट

जिले में बढ़ते संक्रमण की वजह से अब स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है। फरीदाबाद में इस समय सैंपल पाजिटिविटी रेट बढ़कर 7.36 फीसदी हो गया है। जबकि मंगलवार तक ये 1.48 फीसदी था। वहीं वीरवार को रिकवरी रेट 99.35 फीसदी पर रहा है। इसकी वजह से अब स्वास्थ्य विभाग सैंपलिंग बढ़ाएगा। इस संबंध में सभी स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों को पत्र भी जारी कर दिए गए हैं। उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामभगत ने बताया कि, कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सैंपलिंग बढ़ाई जा रही है। वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने बताया कि, स्कूलों को कोविड को लेकर एहतियात बरतने की जरूरत है।