लाइव टीवी

Faridabad Accident : सीवर के मेनहॉल में गिरे बच्चे के लिए भगवान बना एक बाइक सवार, ऐसे बचाई जिंदगी

Updated Apr 16, 2022 | 18:00 IST

Faridabad Accident : फरीदाबाद में जगह-जगह खुले पड़े मेनहॉल लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे है। पिछले सप्‍ताह जहां मेनहॉल में गिरने से एक बैंक अधिकारी की मौत हो गई थी, वहीं अब खुले मेनहॉल के कारण एक बच्‍चे की जिंदगी खतरे में पड़ गई। हालांकि पास से गुजर रहे एक बाइक सवार ने बच्‍चे को बचा लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
खुले मेनहॉल बने लोगों की जान के दुश्मन
मुख्य बातें
  • खुले मेनहॉल बनें लोगों की जान पर आफत
  • मेनहॉल में गिर रहे लोग, नहीं लगाए जा रहे ढक्‍कन
  • एक 4 वर्षीय बच्‍चा गिरा मेनहॉल में, बाइक सवार ने बचाई जान

 Faridabad Accident :  फरीदाबाद में खुले पड़े सैकड़ों मेनहॉल इस समय साक्षात यमराज बने नजर आ रहे हैं। सीवर के मेनहॉल में गिरकर जहां पिछले सप्‍ताह एक बैंक अधिकारी की मौत हो गई, वहीं अब इन मेनहॉल ने एक बच्‍चे की जिंदगी को फिर से संकट में डाल दिया। हालांकि एक बाइक सवार उस बच्‍चे के लिए भगवान बनकर पहुंच गया और उसकी जिंदगी बचा ली। यह घटना एनआईटी पांच नंबर की है, जहां पर खुले मेनहॉल में नवीन नामक 4 वर्षीय बच्चा गिर गया।

उसी समय वहां से निकल रहे बाइक सवार नोनी ने इस बच्‍चे को गिरते हुए देख लिया और मेनहॉल से निकाल कर उसकी जान बचाई। इस घटना का वीडियो अब वायरल हो चुका है, लेकिन नगर निगम के अधिकारी इन हादसों से सबक लेने को तैयार नहीं है।

ऐसे हुई थी घटना

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पांच नंबर सी ब्लाक निवासी नोनी ने बताया कि, वह किसी काम से पांच नंबर रेलवे रोड स्थित निरंकारी भवन के पास से निकल रहा था, तभी उन्‍हें बच्चे के रोने की आवाज आई। नोनी ने बताया कि, मैंने आसपास नजर दौड़ाई, पहले तो उन्हें कुछ समझ नहीं आया। बाद में मेनहॉल पर नजर पड़ी तो उन्हें बच्चा नजर आया।

'जल्द ही लगवाए जाए ढक्कन'

उन्होंने तत्‍काल मेनहॉल से बच्‍चे को बाहर निकाला। वहीं शहर में खुले पड़े मेनहॉल के बारे में नगर निगम के कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम ने कहा कि, मेनहॉल पर ढक्कन लगाए जा रहे हैं। एसडीओ और जेई को हिदायत दी गई है कि, मेनहॉल पर जहां ढक्कन नहीं हैं, वहां जल्द ही ढक्कन लगवाए जाएं। ओपी कर्दम ने कहा कि, कई जगह ढक्कन चोरी होने की बात सामने आ रही है।

बैंक अधिकारी की हो चुकी मौत

बता दें कि इसी 10 अप्रैल को शहर के सेक्टर-56 में खुले पड़े मेनहॉल में गिरने के कारण एक बैंक अधिकारी की मौत हो गई थी। उक्‍त बैंक अधिकारी की दो माह बाद शादी होने वाली थी। पुलिस इस घटना में लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। जल्‍द ही जिम्‍मेदार निगम अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है।