लाइव टीवी

Faridabad में दहेज को लेकर होता था विवाद! फौजी पति ने पत्नी को पिला दिया तेजाब, चली गई जान

Updated Aug 13, 2022 | 14:53 IST

Faridabad News: फरीदाबाद के करनेरा गांव में एक विवाहिता की दहेज के लिए तेजाब व मच्छर मारने वाली दवा पिलाकर हत्‍या कर दी गई। घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस शिकायत के आधार पर पति, ससुर, ननद व अन्‍य के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दहेज के लिए विवाहिता की तेजाब पिलाकर हत्‍या
मुख्य बातें
  • आरोपी फौजी पति अगस्‍त माह में ही छुट्टी लेकर आया था घर
  • मृतका की जून-2020 में हुई थी शादी, है पांच माह का छोटा बच्‍चा
  • महिला को 10 अगस्‍त को पिलाया गया था तेजाब, शुक्रवार को हुई मौत

Faridabad News: फरीदाबाद जिले के करनेरा गांव में रह रही एक महिला को तेजाब पिलाकर हत्‍या करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला को 10 अगस्त को उसके फौजी पति और ससुरावालों ने तेजाब व मच्छर मारने वाली दवा पिला दी। जिसके बाद इलाज के दौरान दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में शुक्रवार देर शाम महिला की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। वहीं मृतका के परिजनों की शिकायत पर पति, ससुर, ननद व अन्‍य के खिलाफ आईपीसी धारा 304बी, 498ए, 328,323, 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं, पुलिस की दो टीमें आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में मृतका के पिता रामनरेश ने बताया कि वह यूपी के मैनपुरी के रहने वाले हैं और किसान हैं। उन्होंने अपनी बेटी अंजली की शादी करनेरा गांव के रहने वाले विशाल सिंह से जून-2020 में कराई थी। आरोपी विशाल सेना में कार्यरत है। उसकी पोस्टिंग अभी राजस्थान के उदयपुर में है। मृतका के पिता ने बताया कि उसकी बेटी अंजली का एक पांच माह का बेटा है। आरोप है कि विशाल एक अगस्त को छुट्टी पर घर आया था और इसके बाद से ही वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर अंजली पर माता-पिता से दहेज मांगकर लाने का दवाब बना रहा था। सभी लोग देहज के लिए उसके साथ मारपीट करते थे।

तेजाब पिलाकर आरोपी हो गए फरार, पड़ोसी ने दी सूचना

मृतका के पिता ने बताया कि सभी आरोपियों ने 10 अगस्त को उसकी बेटी के साथ मारपीट कर उसे जबरन तेजाब और मच्छर मारने वाली लिक्विड पिला दिया। जब उसकी स्थिति बिगड़ने लगी तो सभी आरोपी फरार हो गए। इसके बाद एक पड़ोसी ने इसकी जानकारी रामनरेश को दी। जिसके बाद उसे आनन-फानन में दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान शुक्रवार को महिला की मौत हो गई। सेक्टर-58 थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर भारतेन्द्र ने बताया कि घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया गया है। शव का दिल्ली में ही पोस्टमार्टम कराया जाएगा। परिजनों की शिकायत पर आरोपी पति व अन्य ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। अभी सभी आरोपी फरार हैं।