लाइव टीवी

Faridabad Power Cut: फरीदाबाद में फिर चरमराई बिजली व्‍यवस्‍था, दर्जनों कॉलोनियों में सप्‍लाई हुई बाधित

Updated Jun 15, 2022 | 13:43 IST

Faridabad Power Cut: फरीदाबाद में एक बार फिर से बिजली व्‍यवस्‍था चरमराने लगी है। पिछले तीन दिनों से शहर के लोगों को लगातार बिजली कट का सामना करना पड़ रहा है। जिससे पेयजल किल्‍लत भी हो रही है। वहीं बिजली निगम अधिकारियों का कहना है कि, इस समय ज्‍यादातर ट्रांसफार्मर ओवरलोड चल रहे हैं, जिसकी वजह से लगातार फाल्‍ट आ रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
फरीदाबाद के कई इलाकों में बिजली गुल
मुख्य बातें
  • बिजली सप्‍लाई बंद होने से नाराज गांधी नगर के लोगों ने किया रोड जाम
  • बुधवार को कई इलाकों में सुबह से गायब है बिजली, गर्मी से बेहाल लोग
  • अधिकारियों का कहना है कि ट्रांसफार्मर ओवरलोड होने की वजह से आ रहे फाल्‍ट

Faridabad Power Cut: भीषण गर्मी और उमस के बीच बिजली के कट ने एक बार फिर से लोगों को बेहाल करना शुरू कर दिया है। पिछले तीन दिनों से शहर के कई इलाकों में घंटों तक बिजली गुल रही, जिससे परेशान होकर लोगों ने जमकर हंगामा किया। बिजली कट से रानाज गांधी नगर के लोग सड़क पर उतर आए और उसे जाम कर हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम (एचवीपीएन) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को सूझाबुझाकर किसी तरह से सड़क खाली कराई।

वहीं, बिजली की इस समस्‍या पर एचवीपीएन के अधिकारियों ने बताया कि, इस समय ज्‍यादातर ट्रांसफार्मर ओवरलोड चल रहे हैं, जिसे बदलने का काम किया जा रहा है। इस वजह से जहां कई बार फाल्‍ट आने से बिजली सप्‍लाई बंद हो जाती है, तो कई बार मेंटेनेंस की वजह से सप्‍लाई को बंद करना पड़ता है।

दिनभर लगते रहे कट, शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं

सैनिक कॉलोनी सब स्टेशन में एचवीपीएन की तरफ से मंगलवार को ओवलोड ट्रांसफार्मर का लोड विभाजित करने के लिए नए पैनल लगाने का काम शुरू किया गया था। जिसकी वजह से तीन नंबर, चार नंबर, पांच नंबर और गांधी कॉलोनी के विभिन्न क्षेत्रों में पहले तो सुबह सात बजे से 11 बजे तक बिजली गुल रही और उसके बाद आई भी तो दिन भर कट लगते रहें। इससे परेशान होकर गांधी नगर के लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया। लोगों ने कहा कि, बिजली निगम के शिकायत केंद्र में वे शिकायत करते रहे, लेकिन समस्‍या का समाधान नहीं किया गया। वहीं बुधवार को तीन नंबर ई ब्लाक के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खामी आ जाने की वजह से बुधवार सुबह से बिजली गुल है। इसके अलावा भी शहर के कई इलाकों में पावर सप्‍लाई बंद है। सुबह व शाम दोनों समय पेयजलापूर्ति के समय बिजली गुल रहने से कई इलाकों में पेयजल की किल्‍लत भी हो रही है। बिजली निगम के जेई महेश कुमार ने बताया कि, तीन नंबर ई ब्लाक के ट्रांसफार्मर में जंपर टूट गया है, बिजली गुल होते ही कर्मचारी काम में जुट गए हैं, जल्‍द ही सप्‍लाई बहाल कर दी जाएगी।