लाइव टीवी

Faridabad News: पैरोल व बेल पर छूटने वालों पर पुलिस कसेगी शिंकजा, खास प्‍लान तैयार, नोडल अधिकारी नियुक्‍त

Updated Apr 30, 2022 | 13:44 IST

Faridabad News: पैरोल व बेल पर जेल से बाहर आने वाले आरोपी अब शहर में उत्‍पात नहीं मचा सकेंगे। फरीदाबाद पुलिस ने ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए खास प्‍लान बनाया है। पुलिस द्वारा जेल से बाहर आने वाले बदमाशों की लिस्‍ट बनाकर उन पर नजर रखेगी। अगर वे कुछ गलत करने की सोते हैं, तो उन्‍हें फिर से जेल पहुंचा दिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जेल से बाहर आए बदमाशों पर पुलिस कसेगी शिकंजा
मुख्य बातें
  • पैरोल व बेल पर जेल से बाहर आकर बदमाशी करना पड़ेगा भारी
  • फरीदबाद पुलिस ने सभी थानों व क्राइम ब्रांच को सौंपी जिम्‍मेदारी
  • डीसीपी क्राइम नरेंद्र कुमार को बनाया गया इसका नोडल अधिकारी

Faridabad News: पैरोल व बेल पर जेल से छूटने वाले आरोपी अब बाहर आकर उत्‍पाद नहीं मचा सकेंगे। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने एक खास प्‍लान तैयार किया है। ऐसे लोग अब हर समय पुलिस थानों व क्राइम ब्रांच के रडार पर रहेंगे। इस संबंध में पुलिस आयुक्त ने पुलिस अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। साथ ही, डीसीपी क्राइम नरेंद्र कुमार को इसका नोडल अधिकारी बनाया है।

बता दें कि, फरीदाबाद पुलिस के लिए इस समय ऐसे लोग मुसीबत बने हुए हैं, जो हाल ही में पैरोल व बेल पर जेल से बाहर आए हैं। कई अपराधों में ऐसे लोगों के शामिल होने के सबूत मिल रहे हैं। जिस वजह से पुलिस अब ऐसे लोगों पर नकेल कसने जा रही है। डीसीपी क्राइम की तरफ से अब पैरोल या बेल पर छूटने वाले बदमाशों की पूरी जानकारी थाना, चौकी व क्राइम ब्रांच प्रभारियों के साथ साझा की जाएगी। जिसके बाद सभी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के ऐसे बदमाशों पर नजर रखेंगे।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए छोड़ गए सैकड़ों आरोपी

सरकार को इस समय कोरोना संक्रमण की चौथा लहर फैलने का डर सता रहा है। जिस वजह से प्रशासन द्वारा इसे फैलने से रोकने के लिए कई पूर्व उपाय किए जा रहे हैं। इन उपायों में कैदियों को पैरोल व बेल पर छोड़ना भी शामिल है। फरीदाबाद में अभी तक करीब 300 कैदियों को पैरोल या बेल पर छोड़ा गया है। इसी तरह के उपाय पिछले साल संक्रमण फैलने पर भी किए गए थे। तब जेल से बाहर आने वाले बदमाशों ने फिर से अपराध करना शुरू कर दिया। तब बदमाशों को शहर से बाहर खदेड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीमों ने ऐसे बदमाशों को पकड़ कर फिर से जेल में डाला था। इस बार भी लोगों को जेल से छोड़ा जा रहा है। इसलिए पुलिस पहले से ही सतर्क हो गई है और ऐसे लोगों की निगरानी की जाएगी। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा की तरफ से जारी बयान के अनुसार, सभी थानों में ऐसे लोगों की सूची भी तैयार की गई है। पुलिस पैरोल पर छूटे बदमाशों की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखेगी। अगर वे कोई शांति से नहीं रहते तो हम उन्हें वापस जेल भेज देंगे।