लाइव टीवी

Ghaziabad Police: 'गजब' की गाजियाबाद पुलिस, एसपी ने किया थाने का सरप्राइज इंस्पेक्शन, इतने पुलिसकर्मी थे गायब

Updated May 02, 2022 | 19:22 IST

Ghaziabad Police: गाजियाबाद में पुलिसकर्मियों की लापरवाही अब उनपर भारी पड़ेगी। एसपी सिटी की जांच में 16 पुलिसकर्मी गैर हाजिर मिले हैं। इनमें से कुछ पुलिसकर्मी ड्यूटी पर अपनी नींद पूरी कर रहे थे, तो कुछ ड्यूटी से पूरी तरह गायब थे। एसएसपी ने इन सभी को निलंबित करने की रिपोर्ट आईजी के पास भेज दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शहर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेते एसपी
मुख्य बातें
  • एसपी सिटी के निरीक्षण में 16 पुलिसकर्मी मिले गैरहाजिर
  • इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में सबसे ज्‍यादा लापरवाही, 8 गैरहाजिर
  • सभी लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई शुरू

Ghaziabad Police: गाजियाबाद पुलिसकर्मियों की लापरवाही अब उनपर भारी पड़ने वाली है। शहर के अंदर सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेने निकले एसपी सिटी को कई थानों पुलिसकर्मी ड्यूटी से गायब मिले। ये कर्मचारी नगर कोतवाली के अलावा विजयनगर, सिहानी गेट और इंदिरापुरम थाने में तैनात थे। अन इन कर्मचारियों पर निलंबन की तलवार लटक रही है। एसएसपी ने इन कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए पूरी रिपोर्ट आईजी को भेज दी है।

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल शहर में सुरक्षा व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लेने के लिए अलसुबह नगर भ्रमण पर निकले। इस दौरान विभिन्‍न थानों में तैनात 16 पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले। एसपी सिटी ने इन कर्मचारियों की पूरी रिपोर्ट बनाकर एसएसपी को भेजी, जहां से पुलिसकर्मियों के निलंबन की संस्तुति करते हुए आईजी को रिपोर्ट भेज दी गई है।

कुछ पुलिसकर्मी थे ड्यूटी प्वाइंट से गायब तो कुछ पूरी कर रहे थे नींद

अपने इस औचक निरीक्षण की जानकारी देते हुए एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि, शहर में मॉर्निंग वॉक के दौरान लूटपाट और स्नेचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसी कड़ी में एसएसपी ने ड्यूटी प्वाइंट पर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी जांचने के निर्देश दिए। जिसके बाद तड़के करीब 5 बजे औचक निरीक्षण पर निकला। जांच के दौरान पीआरवी पर तैनात दो पुलिसकर्मियों समेत विभिन्‍न थानों में तैनात 16 पुलिसकर्मी नदारद मिले। एसपी सिटी ने बताया कि, इसमें से कई पुलिसकर्मी ड्यूटी प्वाइंट से ही पूरी तरह गायब थे, तो वहीं कुछ ड्यूटी पर सोते हुए मिले।

इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में सबसे ज्‍यादा लापरवाही

एसपी सिटी की इस जांच में सबसे ज्‍यादा लापरवाही इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में नजर आई। यहां आठ पुलिसकर्मी नदारद मिले। एसपी सिटी ने बताया कि, इंदिरापुरम की वसुंधरा चौकी पर तैनात एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल, शिप्रा सन सिटी चौकी पर तैनात दो कांस्टेबल, अभय खंड चौकी पर तैनात दो कांस्टेबल तथा नीति खंड चौकी पर तैनात दो हेड कांस्टेबल गैरहाजिर मिले हैं। वहीं नगर कोतवाली में दो हेड कांस्टेबल, सिहानी गेट थाने में एक कांस्टेबल, विजयनगर थाने में तीन कांस्टेबल और पीआरवी पर दो कांस्टेबल गैरहाजिर मिले।