लाइव टीवी

Ghaziabad Accident : 3 साल की मासूम बच्‍ची मैनहोल में गिरी, युवक ने जान पर खेलकर ऐसे बचाई जान

Updated Apr 26, 2022 | 19:30 IST

Ghaziabad Accident : गोविंदपुरम में एक तीन साल की मासूम बच्ची खेलते वक्त खुले मैनहोल के अंदर गिर गई। पास से गुजर रहे एक युवक ने अपनी जान पर खेलकर बच्‍ची को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला। जिसके बाद बच्‍ची को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना पर लोगों ने रोष व्‍यक्त करते हुए निगम अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गाजियाबाद में खुले मैनहोल में गिरी बच्‍ची
मुख्य बातें
  • गोविंदपुरम में खुले मैनहोल में गिरी 3 साल की बच्‍ची
  • युवक ने अपनी जान पर खेलकर बचाई बच्‍ची की जान
  • बच्‍ची बेहोशी की हालत में हुई अस्‍पताल में भर्ती

Ghaziabad Accident : गोविंदपुरम के ई-ब्लाक में एक तीन साल की मासूम बच्ची खेलते हुए खुले मैनहोल के अंदर गिर गई। घटना के समय पास से गुजर रहे एक युवक ने बच्‍ची को सीवर के अंदर गिरते हुए देख लिया। जिसके बाद वह खुद भी सीवर के अंदर उतर गया और बच्‍ची को बाहर निकाल लाया। इस घटना से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने आरोप लगाए कि, यह मैनहोल लंबे समय से खुला है। निगम अधिकारियों की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। अगर मौके पर युवक न होता तो बच्ची की जान भी जा सकती थी।

हादसे का शिकार हुई बच्‍ची का परिवार मध्य प्रदेश के सागर जनपद का रहने वाला है। बच्‍ची के पिता उधम और उनकी पत्नी तुलसा गोविंदपुरम के गौर होम के पास रहकर मेहनत मजदूरी करते हैं। उनकी तीन साल की बेटी सोनाली घर के बाहर खेल रही थी। खेलते वक्त वह पास में खुले पड़े मैनेहोल में गिर गई। जिसके बाद आसपास खेल रहे बच्‍चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

युवक ने दिखाया साहस

बच्‍चों का शोर सुनकर पास से गुजर रहे सुमित बजरंगी रूक गए। जब उन्‍हें घटना की जानकारी मिली तो वो तत्‍काल साहस दिखाते हुए बच्‍ची को बचाने सीवर में उतर गए। युवक ने काफी मशक्कत के बाद बेहोशी की हालत में बच्ची को बाहर निकाला। इसी बीच घटना की जानकारी मिलने पर बच्‍ची की मां भी रोते बिलखते पहुंच गई। अपनी बेटी को कीचड़ से सना हुआ और बेहोश देखकर वह खुद भी बेहोश हो गई। लोगों ने आनन-फानन में मां और बेटी को उपचार के लिए पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां काफी देर बाद दोनों को होश आया। वहीं इस हादसे से नाराज लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। उनका कहना है कि, शिकायत के बाद भी पार्षद और जलकल विभाग के अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं।

घटना के बाद बंद किया गया सीवर

वहीं इस हादसे की जानकारी मिलने पर निगम अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। निगम की एक टीम ने मौके पर पहुंच कर मैनहोल की मरम्मत कर उसे पूरी तरह से बंद कर दिया। इस दौरान लोगों ने टीम का विरोध भी किया और आसपास के सभी मैनहोल को जल्‍द बंद करने के लिए कहा।