लाइव टीवी

Ghaziabad News: पेट्रोल पंपों पर अब घटतौली और मिलावट नहीं चेलेगी, प्रशासन ने शुरू किया छापेमारी अभियान

Updated Apr 26, 2022 | 15:37 IST

Ghaziabad News: पेट्रोल पंपों पर शिकंजा कसने के लिए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने जांच के लिए एक टीम का गठन किया है। यह टीम मई माह के अंत तक सभी पेट्रोल पंपों पर मिलावट और घटतौली की जांच करेगी। इस टीम द्वारा अब तक 10 पेट्रोल पंपों की जांच कर वहां से सैंपल ले लिए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गाजियाबाद पेट्रोल पंप पर छापेमारी
मुख्य बातें
  • पेट्रोल पंपों की जांच के लिए टीम गठित
  • टीम करेगी घटतौली और मिलावट की जांच
  • यह टीम मई माह तक चलाएगी जांच अभियान

Ghaziabad News: अगर आप भी अपने वाहन की टंकी फुल कराते हुए घटतौली और मिलावट के शिकार होते हैं और इसकी शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती तो अब निराश न हो। आपकी समस्‍या का समाधान करने के लिए जिला प्रशासन ने एक स्‍पेशल टीम का गठन किया है। जो पेट्रोल पंपों पर छापामारी की कार्रवाई करने के साथ लोगों की शिकायत मिलने पर भी तत्‍काल कार्रवाई करेगा।

जिला पूर्ति अधिकारी डा. सीमा की अगुवाई में इस टीम ने अपनी कार्रवाई भी शुरू कर दी है। शहर के पेट्रोल पंपों पर प्रशासन की संयुक्त टीम अचानक छापा मारकर जांच कर रही है। जहां भी घटतौली या मिलावट की जानकारी सामने आ रही है, वहां प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। इस टीम द्वारा अब तक 10 पेट्रोल पंपों की जांच कर उनके सैंपल भरे गए हैं।

मशीनों को खुलवाकर हो रही जांच

अपनी कार्रवाई के दौरान यह टीम पेट्रोल पंप की मशीनों को खुलवाकर चेक कर रही है। इसके अलावा मीटर की जांच करने के साथ पेट्रोल व डीजल को मापा जा रहा है। इस टीम में बाट-माप तौल विभाग के अधिकारियों के अलावा भारतीय पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल कंपनी के क्षेत्रीय अधिकारी भी शामिल हैं। सोमवार को इस टीम ने पहले जीटी रोड स्थित पेट्रोल पंपों की जांच की और सैंपल भरे। इसके बाद यह टीम आरडीसी राजनगर के फिल प्वाइंट पर जांच के लिए पहुंची। मंगलवार को भी यह टीम कई इलाकों में जांच करेगी।

लोग ऑफिस में कर सकते हैं शिकायत

जिला पूर्ति अधिकारी डा. सीमा ने बताया कि, प्रशासन की तरफ से यह अभियान मई माह के अंत तक जारी रहेगा। अगर कोई पेट्रोल पंप मिलावट कर रहा है या सही माप नहीं दे रहा तो लोग जिला प्रशासन के ऑफिस या पेट्रोल पंप पर दिए गए शिकायत नंबर पर शिकायत कर सकते हैं। हमारी टीम तत्‍काल वहां जांच के लिए पहुंच जाएगी। डॉ सीमा ने कहा कि, इस जांच अभियान के तहत लगभग सभी पेट्रोल पंपों की जांच की जाएगी। जिसके बाद पूरी जांच रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी। जिसके बाद घटतौली व मिलावट करने वाले पेट्रोल पंपों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।