लाइव टीवी

Ghaziabad Meat Shops:गाजियाबाद में नवरात्रि के दौरान 9 दिन बंद रहेंगी "मीट शॉप", नगर निगम ने जारी किए आदेश

Updated Apr 01, 2022 | 21:56 IST

Ghaziabad meat shops Closed: नॉनवेज लवर्स के लिए यह अहम खबर है, अगले नौ दिन तक बाजार में नॉनवेज  उपलब्ध नहीं हो पाएगा, क्योंकि नवरात्रि 2 अप्रैल से शुरू हो रही है।

Loading ...
गाजियाबाद में नवरात्रि के दौरान 9 दिन बंद रहेंगी "मीट शॉप" (प्रतीकात्मक फोटो)

Non Veg Sale in Ghaziabad During Navratri: नवरात्रि का पवित्र पर्व 2 अप्रैल यानी शनिवार से शुरू हो रहा है, लोगों की धार्मिक भावनाओं को देखते हुए गाजियाबाद नगर निगम ने शहर में कच्चा मीट बेचने पर 2 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल पर रोक का फैसला किया है।

बताया जा रहा है कि निगम के नगर स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी की ओर से जारी लेटर में शहर में नवरात्रि के 9 दिनों तक मीट की दुकानों को पूरी तरह बंद रखने का आदेश दिया गया है।

इसका पालन सख्ती से कराए जाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने बाकायदा एस्कॉर्ट टीम का गठन किया है, जिसके तहत तमाम इलाकों में पहुंचकर इस टीम ने मीट की दुकानों को 2 अप्रैल से बंद करने के निर्देश दिए और अवैध रूप से खुले में मीट बेचने वालों के खिलाफ  कानूनी कार्रवाई की बात कही जा रही है।

खुले में मीट बेचते हुए पकड़े गए तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई

एस्कॉर्ट टीम विभिन्न इलाकों में जाकर चेकिंग करेगी और जहां पर भी मीट की दुकान खुली हुई पाई गई और खासतौर से खुले में मीट बेचते हुए पकड़े गए तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी वहीं खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार को जिले के तमाम इलाकों में दौरा किया और मीट बेचने वाले लोगों को इस आदेश के बारे में बताया कि वो नौ दिन तक दुकानें बंद रखें।

Veg or Non-Veg:खाने-पीने की चीजों में वेज या नॉनवेज का करें पूरा खुलासा, दिल्ली हाईकोर्ट ने फूड बिजनेस ऑपरेटरों को दिए निर्देश

नवरात्र में मां भगवती अपने भक्तों पर विशेष कृपा करती हैं। इसीलिए इन दिनों मां भगवती की नौ रूप की नौ दिन तक पूजा अर्चना की जाती है और सनातन धर्म के लोग 9 दिन तक व्रत रखकर मां भगवती की आराधना करते हैं।