लाइव टीवी

Ghaziabad news: गाजियाबाद में फ्लैट खरीदने से पहले हो जाएं सावधान, जीडीए से जान लें ये बेहद जरूरी बातें

Updated Apr 24, 2022 | 21:34 IST

Ghaziabad news: गाजियाबाद के कई इलाकों में इस समय भू-माफिया द्वारा अवैध फ्लैटों का निर्माण किया जा रहा है। जिसे लेकर जीडीए ने लोगों को अलर्ट किया है। जीडीए ने कहा है कि, लोग इन फ्लैटों को न खरीद, नहीं तो उनकी पूरी जमापूंजी बर्बाद हो जाएगी। जीडीए के अनुसार, कहीं भी फ्लैट या घर खरीदने से पहले लोग सभी कागजों की पूरी जांच जरूर कर लें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने जारी किया अलर्ट
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद में फ्लैट खरीदने वालों को जीडीए ने किया आगाह
  • फ्लैट खरीदने से पहले सभी कागजों की करें पूरी जांच
  • जीडीए जल्‍द शुरू करेगा अवैध फ्लैटों पर कानूनी कार्रवाई

Ghaziabad news: अगर आप गाजियाबाद में नया फ्लैट खरीदने जा रहे हैं, तो सावधान हो जाए। कहीं ऐसा न हो की कम कीमत के लालच में आप अपनी पूरी जमा पूंजी गवां दे। यहां के कई इलाकों में इस समय अवैध तरीके से फ्लैट बनाकर बेचे जा रहे हैं, जिसे लेकर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा लोगों को सावधान किया गया है। यह अलर्ट प्राधिकरण के प्रवर्तन जोन सात के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में फ्लैट खरीदने को लेकर जारी हुआ है।

इस अलर्ट की जानकारी देते हुए प्रवर्तन जोन सात के प्रभारी ने बताया कि, शालीमार गार्डन एक्सटेंशन दो, वृंदावन गार्डन, राजेंद्र नगर सेक्टर दो, तीन और पांच, श्याम पार्क मेन, श्याम पार्क एक्सटेंशन, राजबाग, स्वरूप पार्क, जनकपुरी, पंचशील पार्क, राधेश्याम पार्क आदि में कई फ्लैट अवैध रूप से बनाकर बेचे जा रहे हैं। आम जनता इन जगहों पर फ्लैट खरीदने से पहले विकसित भूखंड पर प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत की जांच जरूर कर लें।

इस माह के पहले सप्‍ताह में भी जारी हुआ था नोटिस

बता दें कि, प्राधिकरण द्वारा इससे पहले अप्रैल माह के पहले हफ्ते में भी लोगों को सावधान करने के लिए नोटिस जारी किया गया था। जिसमें गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने लोगों को फ्लैट खरीदते समय अधिक सतर्कता बरतने को कहा था। उस नोटिस में जीडीए ने बकायदा भूखंड संख्या अंकित करते हुए लोगों से अवंतिका एक्सटेंशन में बने फ्लैटों को न खरीदने की अपील की थी। जीडीए अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया कि, लोगों के खून पसीने की गाढ़ी कमाई बिल्डर के अवैध प्रोजेक्ट में नहीं फंसे, इसीलिए हम पहले ही लोगों को सावधान कर रहे हैं। इस समय शहर के कई इलाकों में भूमाफिया अवैध निर्माण कर लोगों को फ्लैट व घर बेच रहे हैं। सस्‍ते दामों के चक्‍कर में पड़कर लोग भी इन्‍हें खरीद लेते हैं। बाद में जब प्रशासन की तरफ से इन फ्लैट व घरों पर कार्रवाई की जाती है। तो लोगों की पूरी जमापूंजी बर्बाद हो जाती है। इसलिए कहीं भी फ्लैट खरीदने से पहले सभी कागजों की जांच पड़ताल जरूर करें।