लाइव टीवी

Ghaziabad News: 50 स्कूली बसों को किया गया सीज, मोदीनगर हादसे में एक बच्‍चे की हुई थी मौत

Updated Apr 25, 2022 | 15:07 IST

Ghaziabad Transport Department News: मोदीनगर में स्‍कूल बस हादसे में एक छात्र की मौत होने के बाद नींद से जागे संभागीय परिवहन विभाग ने सख्‍ती शुरू कर दी है। विभाग की कई टीमें स्‍कूलों का निरीक्षण कर नियमों का उल्‍लंघन कर रही बसों का चालान काटने के अलावा सीज कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
गाजियाबाद में 50 स्‍कूल बसें सीज
मुख्य बातें
  • स्‍कूल बसों पर सख्‍त हुआ संभागीय परिवहन विभाग
  • नियमों के खिलाफ चल रही बसों को किया जा रहा सीज
  • स्‍कूल बसों की फिटनेस और सुरक्षा पर विभाग की खास नजर

Ghaziabad Seized School Buses  News: गाजियाबाद के मोदीनगर में एक स्कूल बस हादसे में छात्र अनुराग की मौत के बाद गाजियाबाद संभागीय परिवहन विभाग ने सख्‍ती शुरू कर दी है। आरटीओ के निर्देश पर अधिकारियों द्वारा स्‍कूल बसों की जांच कर नियमों के खिलाफ चल रही बसों पर कार्रवाई की जा रही है। विभाग द्वारा हादसे के बाद से चलाए गए जांच अभियान में अब तक नियमों के खिलाफ चल रहे 50 स्‍कूल बसों को सीज किया गया है।  

इस जांच अभियान की जानकारी देते हुए सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि विभाग की कई टीमें इस समय स्‍कूल बसों की जांच कर रही है। जिन बसों में खामिया मिल रही हैं, उनका नियमानुसार चालान किया जा रहा है। विभाग द्वारा अब तक 80 स्कूल बसों का चालान किया गया है। वहीं नियमों के खिलाफ चल रही 50 स्‍कूली बसों को सीज किया गया है।

स्‍कूलों को भेजा जा रहा नोटिस

राघवेंद्र सिंह ने बताया कि जिले के अलग-अलग स्कूलों में जाकर बिना फिटनेस के चलने वाली स्कूली बसों की जांच की जा रही है। जिन स्‍कूल की बसों में कमी पाई जा रही है उनको नोटिस दिया जा रहा है। अधिकारी सबसे ज्‍यादा सख्‍ती बस की फिटनेस और सुरक्षा को लेकर दिखा रहे हैं। इस सख्ती के बाद स्कूल बसों में अलग से ग्रिल लगाकर उन्हें सुरक्षित किया जा रहा है। जिससे स्कूल बस में छात्र अपने सिर को बस से बाहर न निकाल सकें।

पुलिस सुरक्षा में खोला गया स्‍कूल

वहीं, छात्र अनुराग की मौत के मामले में अब तक नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर छात्र के परिजनों द्वारा आत्मदाह की चेतावनी दी गई है। जिसने पुलिस की बेचैनी बढ़ा रखी है। सोमवार को भारी पुलिस सुरक्षा के बीच सीबीएसई 10वीं व 12वीं की परीक्षा कराने के लिए दयावती मोदी पब्लिक स्कूल को खोला गया है। वहीं जिले के आला पुलिस अधिकारी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए रखने के लिए लगातार स्थानीय स्तर पर पुलिसकर्मियों से इनपुट ले रहे हैं। साथ ही मोदीनगर थाने में भी लगातार बैठकों का दौर जारी है।