लाइव टीवी

Ghaziabad: गाजियाबाद में लगी टेंट गोदाम में आग, दूसरी मंजिल पर रहने वाले पति-पत्नी व 9 माह की बच्ची की मौत

Updated Aug 22, 2022 | 19:45 IST

Ghaziabad Fire Accident: एक मकान में आग लगने से पति,पत्नी व एक मासूम बेटी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद गहरी नींद में सो रहे दंपति सहित उनकी मासूम बेटी की धुएं से दम घुटने के कारण मौत हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा टेंट गोदाम में आग से 3 की मौत
मुख्य बातें
  • तीन मंजिला इमारत में टेंट के सामान से लगी आग
  • एक दंपति सहित दुधमुंही बच्ची की दम घुटने से मौत
  • मकान में रहने वाले कई लोगों ने दूसरे घरों की छतों पर कूद जान बचाई

Ghaziabad Fire Accident: गाजियाबाद जनपद के सिहानी गेट थाना इलाके के कल्पना नगर, शिब्बनपुरा में रविवार की मध्य रात्रि में एक मकान में आग लगने की घटना सामने आई है। आगजनी के इस हादसे में पति, पत्नी व एक मासूम बेटी सहित कुल 3 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद गहरी नींद में सो रहे दंपति सहित उनकी मासूम बेटी की धुएं से दम घुटने के कारण मौत हो गई। दरअसल, घटना तीन मंजिला एक  इमारत में हुई।

जहां पर ग्राउंड फ्लोर पर टेंट के पड़े सामान में आग लग गई थी। परिवार इमारत की पहली मंजिल पर रहने वाले किराएदार थे। आपको बता दें कि रात्रि में दो बजे के करीब हुई घटना की जानकारी सबसे पहले इमारत के सामने रहने वाले पड़ोसियों को लगी। इसके बाद उन्होंने शोर मचाकर आस-पास के लोगों को जगाया। फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। मौके पर आई दमकल ने आग पर काबू पाया। इधर, सूचना के बाद मौके पर आई पुलिस ने हादसे के बारे में लोगों से जानकारी जुटाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं आग लगने के कारणों के साक्ष्य जुटा रही है। 

आग से बचने के लिए दूसरी छतों पर कूदे

पुलिस के मुताबिक कल्पना नगर के शिब्बनपुरा में तीन मंजिले रिहायशी मकान के ग्राउंड फ्लोर पर पड़े टेंट के सामान में रविवार की मध्य रात्रि को अज्ञात कारणों से आग लग गई। मकान के पहले फ्लोर पर 6 लोग व दूसरे तल पर 7 लोग किराए में रहते हैं। आग लगने की वजह से उठे घने धुएं के कारण पहले तल पर किराए पर रहने वाले पंकज व उसकी पत्नी कविता वदुधमुंही बेटी कृतिका की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक घटना की सबसे पहले जानकारी मकान के सामने रहने वाले पड़ोसियों को मिली। उन्होंने ही दमकल व पुलिस को सूचना दी। आग लगने के बाद मकान के कई किराएदारों ने  दूसरे घरों की छतों पर कूदकर अपनी जान बचाई। पुलिस के मुताबिक आग लगने के कारणों की अभी जानकारी सामने नहीं आई है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं मौके से कुछ साक्ष्य जुटाए गए हैं। मामले का पूरा खुलासा आगे की जांच के बाद ही होगा।  मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं।