लाइव टीवी

गाजियाबाद के तीन बस स्‍टैंड बनेंगे बसपोर्ट, मिलेंगी कई सुविधाएं, एयरपोर्ट की तर्ज पर होगा विकास

Updated Mar 30, 2022 | 22:42 IST

Bus stand Devlopment like Airport : गाजियाबाद के सभी बस स्‍टैंड अब एयरपोर्ट की तरह डेवलप किए जाएंगे। रोडवेज की टीमें इस समय दूसरे विकसित बस स्‍टैंड का रिसर्च करने में जुटी हैं। जल्‍द ही निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
गाज़ियाबाद में बस अड्डों का होगा विकास ( प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • कौशांबी, साहिबाबाद और पुराना गाजियाबाद बस अड्डे होंगे डेवलेप
  • इन सभी बस अड्डों को अब बसपोर्ट के नाम से जाना जाएगा
  • इन बस स्‍टैंड में होंगी कैफेटेरिया, अंडर ग्राउंड पार्किंग, वर्कशॉप जैसी सुविधाएं

Bus stand Devlopment like Airport : गाजियाबाद जिले के लोगों के लिए खुशखबरी है। इस जिले में आने वाले कौशांबी, साहिबाबाद और पुराना गाजियाबाद बस अड्डे को जल्‍द ही एयरपोर्ट की तर्ज पर अत्याधुनिक बनाया जाएगा। यहां पर एयरपोर्ट की तरह सभी सुविधाएं मिलेंगी। पीपीई मॉडल पर विकसित इन बस अड्डों को को बसपोर्ट के नाम से जाना जाएगा। अधिकारी इस समय इसे और बेहतर  बनाने के लिए दूसरे राज्यों में पीपीपी मॉडल पर बने अन्‍य बसअड्डों का निरीक्षण कर रहे हैं। इनकी रिपोर्ट मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने प्रदेश के 25 बस डिपो को विकसित करने की योजना बनाई है। जिसमें गाजियाबाद, कौशांबी, साहिबाबाद के बस बस अड्डा भी शामिल है। इन बस अड्डों में कैफेटेरिया, चालक-परिचालक को आराम करने के लिए कमरे, अंडर ग्राउंड पार्किंग, वर्कशॉप, एटीएम, दुकानें सहित यात्रियों के आराम के लिए करने विकसित किए जाएंगे।

निरीक्षण पर लगी टीम

जिले के बस स्‍टैंड को पीपीपी मॉडल पर विकसति करने के लिए इस समय रोडवेज के अधिकारी निरीक्षण पर निकले हैं। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि, दूसरे राज्य में बने बस अड्डों का निरीक्षण अभी चल रहा है। हमारी टीमें अलग-अलग जगहों जैसे- आंध्र प्रदेश, पंजाब, गुजरात और असम में इस समय निरीक्षण कर रही हैं। इससे पहले अधिकारी पंजाब में निरीक्षण के लिए गए थे। निरीक्षण पूरी होने के बाद रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जाएगी।

साहिबाबाद डिपो सबसे बड़ा

इन तीनों बस स्‍टैंड में साहिबाबद डिपो सबसे बड़ा है। यह 17 एकड़ में फैला है। साहिबाबाद बस स्‍टैंड के करीब एक एकड़ में रैपिड रेल का स्टेशन बनाया जा रहा है। इससे दिल्ली, मेरठ, गाजियाबाद, सहित आसपास रहने वाले यात्रियों को लाभ होगा। रैपिड रेल से जो लोग साहिबाबाद रैपिड रेल स्टेशन पर उतरेंगे, उन्हें अपने गंतव्य तक जाने के लिए बस आसानी से यहां से मिलेगी। आने वाले तीन वर्षों में यात्रियों के लिहाज से साहिबाबाद सबसे व्यस्त बस अड्डों में शामिल होगा।