लाइव टीवी

Ghaziabad Police News: गाजियाबाद पुलिस के ऑपरेशन पाताल को बड़ी कामयाबी, 75 तमंचे समेत 25 अपराधी गिरफ्तार

Updated May 26, 2022 | 19:33 IST

Ghaziabad Police News: गाजियाबाद पुलिस के पाताल ऑपरेशन को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस ऑपरेशन के तहत अलग-अलग थाना क्षेत्र में 25 लोगों को गिरफ्तार कर 75 अवैध असलहे बरामद किए गए। पुलिस कार्रवाई के दौरान एक अवैध असलहे की फैक्‍ट्री भी पकड़ी गई है। जहां से 25 निर्मित तमंचा, 34 अर्ध निर्मित तमंचा और भारी मात्रा में असलाह बनाने के उपकरण बरामद किए गए है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑपरेशन पाताल के तहत गिरफ्तार किए गए आरोपी
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद पुलिस के ऑपरेशन पाताल से दहशत में जिले के बदमाश
  • पुलिस ने स्‍पेशल अभियान के तहत 25 को गिरफ्तार कर बरामद किए 75 तमंचे
  • एक फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ कर बरामद किए 25 निर्मित तमंचा, 34 अर्ध निर्मित तमंचा

Ghaziabad Police News: गाजियाबाद पुलिस के पाताल ऑपरेशन को बड़ी कामयाबी मिली है। गाजियाबाद पुलिस ने वीरवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कामयाबी के सबुत सामने रखे। पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि पिछले कुछ दिनों के अंदर ही जिले में अवैध असलहों के सप्‍लाई पर अंकुश लगाते हुए भारी मात्रा में अवैध असलहे बरामद कर दर्जनों लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। अधिकारियों ने इस दौरान 75 तमंचे और इस ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किए गए 25 लोगों को भी पेश किया।

पुलिस के इस ऑपरेशन की खास बात यह है कि यह सभी असलहे और गिरफ्तारियां देहात क्षेत्र के अलग-अलग थानों में की गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए कुछ अधबने असलहे भी बरामद किए गए हैं। यह कार्रवाई थाना मसूरी, सदर कविनगर, मोदीनगर और इंदिरापुरम थाने के अंर्तगत की गई।

इतना सामान किया बरामद

पुलिस के ऑपरेशन पाताल की जानकारी देते हुए गाजियाबाद एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में एक अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस फैक्‍ट्री से 25 निर्मित तमंचा, 34 अर्ध निर्मित तमंचा और भारी मात्रा में असलाह बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं। वहीं मसूरी क्षेत्र में पुलिस ने इस ऑपरेशन के तहत 2 आरोपी अनवर और फाजिल को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों के पास से 11 अवैध तमंचे 18 अर्धनिर्मित व 5 जिंदा कारतूस व तमंचा बनाने के उपकरण मिले। इसी तरह मुरादनगर पुलिस ने ऑपरेशन पाताल के तहत जिला बदर अभियुक्त गुलजार को गाजियाबाद किरावली रोड से गिरफ्तार किया, आरोपी के पास से अवैध अस्त्र बरामद हुए। वहीं मोदीनगर क्षेत्र में असलहे के साथ आरोपी रविंद को गिरफ्तार किया गया। भोजपुर और निवाड़ी में भी पुलिस ने ऑपरेशन पाताल के तहत कई शातिर अपराधियों को हथियारों सहित गिरफ्तार किया। अब पुलिस इन लोगों से पूछताछ में जुटी है।