लाइव टीवी

Ghaziabad Traffic Jam: गाजियाबाद से दिल्‍ली का सफर होगा आसान, 10 चौराहों व तिराहों को किया जाएगा लेफ्ट फ्री

Updated May 30, 2022 | 20:40 IST

Ghaziabad Traffic Jam: गाजियाबाद के कई चौराहों को जाम मुक्‍त बनाने के लिए इस समय ट्रैफिक पुलिस उसे लेफ्ट फ्री बनाने में जुटी है। इसके लिए 10 चौराहों का चुनाव किया गया है। इनमें से दो चौराहों पर कार्य पूरा भी हो गया है। बाकि के चौराहों पर भी कार्य किया जा रहा है। इसका सबसे ज्‍यादा फायदा गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वाले लोगों को होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
गाजियाबाद से दिल्‍ली का सफर होगा अब आसान
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद के 10 चौराहें होंगे लेफ्ट फ्री, प्रशासन ने किया खाका तैयार
  • गाजियाबाद से दिल्‍ली का सफर बनेगा आसान, बचेगा लोगों का समय
  • वाहन चालकों को नहीं रूकना पड़ेगा लाल बत्‍ती पर

Ghaziabad Traffic Jam: गुरुग्राम से दिल्‍ली की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को अब शहर के अंदर ट्रैफिक जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस शहर के कई स्‍थानों को अब लेफ्ट फ्री करने जा रही है। जिसके बाद वाहन चालकों को लालबत्‍ती पर नहीं रुकना होगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की तरफ से 10 चौराहों को चिन्हित कर उसपर कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

गाजियाबाद एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि इन चौराहों व तिराहों को इस समय लेफ्ट फ्री करने का कार्य चल रहा है। इनमें से दो चौराहे हापुड़ चुंगी और हापुड़ मोड़ तिराहा का कार्य पूरा भी हो गया है। बाकि के चौराहों और तिराहों को भी लेफ्ट फ्री किया जाएगा। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि इसके बाद चौराहों और तिराहों पर ट्रैफिक का भार आधा कम हो जाएगा और लोगों को जाम से राहत मिलेगा।

दिल्‍ली जाने वाले वाहन चालकों को मिलेगा फायदा

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि इन चौराहों के लेफ्ट फ्री होने का सबसे ज्‍यादा फायदा उन वाहन चालकों को मिलेगा, जो दिल्‍ली की ओर जाते हैं। इन लोगों का समय लालबत्‍ती पर खड़े होकर बर्बाद नहीं होगा। वे कम समय में अपने सफर तय कर सकेंगे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दो साल पहले भी शहर के कई चौराहों व तिराहों को लेफ्ट फ्री बनाया गया था, लेकिन कोरोना महामारी शुरू होने के बाद इन्हें हटा दिया गया था। अब एक बार फिर से लेफ्ट फ्री बनाने की शुरुआत की गई है।

इन जगहों पर नहीं लगेगा जाम

ट्रैफिक पुलिस द्वारा अभी तक कलेक्ट्रेट से जाने और एएलटी रोड से आने वाले मार्ग को लेफ्ट फ्री बना दिया गया है। वहीं हापुड़ मोड़ पर स्थित न्यू शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन को भी लेफ्ट फ्री कट बनाया गया है। इसके अलावा आने वाले दिनों में नागद्वार, हिंडन एयरफोर्स चौराहा, मेरठ तिराहा, डाबर तिराहा और मोहन नगर चौराहा को भी जल्‍द स्प्रिंग पोस्ट लगाकर लेफ्ट फ्री बनाया जाएगा।