लाइव टीवी

Ghaziabad Fraud: फैक्ट्री संचालक से 3.36 करोड़ रुपये की ठगी, केमिकल खरीद के नाम पर वारदात, आरोपी फरार

Updated May 30, 2022 | 14:08 IST

Ghaziabad Fraud: गाजियाबाद में एक कारोबारी से 3.36 करोड़ रुपये की ठगी की गई है। आरोपियों ने कारोबारी से पहले करोड़ों रुपये का केमिकल मंगा लिया, जिसके बाद फैक्‍ट्री बंद कर गायब हो गए। पीड़ित कारोबारी जब पैसे मांगने आरोपी के घर पहुंचा तो उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गाजियाबाद में फैक्ट्री संचालक से करोड़ों की ठगी
मुख्य बातें
  • कारोबारी से केमिकल खरीद के नाम पर 3.36 करोड़ रुपये की ठगी
  • सप्‍लाई पहुंचे के बाद जीएसटी छापेमारी की बात कर नहीं दिए पैसे
  • जांच में आरोपियों द्वारा बताई गई फैक्‍ट्री ही मिली गायब

Ghaziabad Fraud: गाजियाबाद के नगर कोतवाली क्षेत्र में एक कारोबारी से करोड़ों रुपये के ठगी का मामला सामने आया है। राजस्‍थान के जोधपुर जिले के रहने वाले आरोपियों ने केमिकल खरीद के नाम पर फैक्ट्री संचालक कारोबारी से 3.36 करोड़ रुपये ठग लिए। आरोपियों ने फैक्ट्री संचालक से पहले केमिकल मंगा लिया, सप्‍लाई पहुंचने के बाद आरोपित जीएसटी का छापा पड़ने का झांसा देकर काफी दिनों तक रकम देने से इनकार करते रहे, अब पीड़ित कारोबारी ने ठगी के इस मामले में नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

अमृत स्टील कंपाउंड स्थित मैसर्स ढींगरा कैम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पीड़ित कारोबारी ने बताया कि, राजस्थान जोधपुर के शास्त्री नगर निवासी मनीष मित्तल ने अपने आप को मैसर्स गंगा जमुना केमिकल्स कंपनी का मालिक बताकर उनसे स्टार्च केमिकल खरीदा था। माल सप्‍लाई होने के बाद पैसे देने की बात हुई थी, लेकिन आरोपी ने पैसे नहीं दिए।

गायब मिली फैक्‍ट्री, घर पहुंचे तो दी जान से मारने की धमकी

पीड़ित कारोबारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, माल पहुंचने के बाद जब पैसे की मांग की गई तो आरोपियों ने जीएसटी विभाग का छापा पड़ने की बात कहकर टरकाते रहे। साथ ही और माल की सप्लाई करने के बाद एक साथ पेमेंट करने की बात कही। कारोबारी ने बताया कि, जब 3.36 करोड़ रुपये का माल भेजने के बाद उन्होंने पैसे मांगने के लिए फोन किया तो नंबर बंद आया। पीड़ित ने कहा कि, इसके बाद वह राजस्थान में मनीष मित्तल द्वारा बताई गई फैक्ट्री पहुंचा तो वहां पर फैक्‍ट्री ही गायब मिली। पूछताछ में पता चला कि, यहां पर मनीष मित्तल ने जमीन को किराये पर लेकर एक फैक्ट्री शुरू की थी, लेकिन उसे कुछ दिनों में ही बंद कर दिया। इसके बाद जब मनीष मित्तल के घर पहुंचा तो वहां उसके हथियारबंद लोग मिले। जब आरोपी से रकम लेने आने की बात कही तो उसके साथ गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी और हाथापाई भी की। नगर कोतवाली प्रभारी अमित खारी ने कहा कि, एसएसपी के आदेश पर मनीष मित्तल, उसकी पत्नी, बेटा व बेटी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।