लाइव टीवी

Kanwar Yatra: 15 जुलाई से दिल्ली-मेरठ रोड पर चलेगा एक तरफा ट्रैफिक, कांवड़ यात्रा के लिए दूसरा रास्ता हुआ बंद

Updated Jul 15, 2022 | 13:43 IST

Kanwar Yatra 2022: दिल्ली-मेरठ रोड पर कांवड़ यात्रा के दौरान भारी वाहन नहीं चलाए जाएंगे। वहीं इस मार्ग पर 20 जुलाई सुबह आठ बजे से दोनों तरफ वाहनों का आवागमन बंद कर दिया जाएगा। 15 जुलाई रात से 27 जुलाई तक के लिए जिले में रूट डायवर्जन किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
15 जुलाई से दिल्ली-मेरठ रोड एक तरफ चलेंगे वाहन
मुख्य बातें
  • कांवड़ यात्रा के दौरान भारी वाहन नहीं चलेंगे
  • 15 जुलाई रात से 27 जुलाई तक के लिए जिले में रूट डायवर्जन
  • रोड को बंद करने को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने की तैयारियां

Kanwar Yatra 2022: सावन शुरू होते ही कांवड़ यात्रा का सफर शुरू हो गया है। इस यात्रा को सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने अपनी व्यवस्था दुरुस्त कर ली है। इस बीच दिल्ली-मेरठ रोड से सफर करने वालों के लिए जरूर खबर है। शुक्रवार रात के बाद इस रोड पर एकतरफा ट्रैफिक चलना शुरू होगा। इसके साथ ही दिल्ली-मेरठ रोड पर कांवड़ यात्रा के दौरान भारी वाहन नहीं चलाए जाएंगे। वहीं इस मार्ग पर 20 जुलाई सुबह आठ बजे से दोनों तरफ वाहनों का आवागमन बंद कर दिया जाएगा।

दिल्ली-मेरठ रोड हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने वाले भक्तों के लिए सबसे सीधा रास्ता पड़ता है। इसलिए इस मार्ग का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। किसी तरह की सड़क दुर्घटना न हो इसको ध्यान में रखते हुए हर बार मार्ग को बंद किया जाता है।

भारी वाहनों के लिए डायवर्जन प्लान लागू

दिल्ली-मेरठ रोड को बंद करने को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। 15 जुलाई रात से 27 जुलाई तक के लिए जिले में रूट डायवर्जन किया जाएगा। इस बाबत गाजियाबाद एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने कहा है कि, भारी वाहनों के लिए डायवर्जन प्लान लागू किया जाएगा। जिले में शुक्रवार रात से ही भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। 20 जुलाई तक कांवड़ भक्तों के आधार पर मार्ग को लेकर अन्य निर्देश दिए जाएंगे। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

दो हजार पुलिसकर्मी तैनात

वहीं कांवड़ यात्रा की व्यवस्था को लेकर गाजियाबाद एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि, देहात क्षेत्र के बाद ज्यादातर कांवड़ भक्त शहर में एंट्री करेंगे। ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए दो हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही सभी रूट पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिसका कंट्रोल रूम मेरठ तिराहा, कलेक्ट्रेट, गंगनगर और टीला मोड़ में स्थापित किया गया है। सीसीटीवी कैम के अलावा ड्रोन से भी कांवड़ यात्रा पर निगरानी रखी जाएगी।