लाइव टीवी

Ghaziabad Police Encounter: 50 हजार का इनामी बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, 22 लाख की लूट का था मास्‍टरमाइंड

Updated May 15, 2022 | 22:26 IST

Ghaziabad Police Encounter: गाजियाबाद पुलिस को रविवार को बड़ी सफलता मिली है। पेट्रोल पंप पर 22 लाख लूट के मास्‍टरमाइंड को पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की इस कार्रवाई में बदमाश के दोनों पैरों में गोली लगी है। वहीं एक पुलिसकर्मी भी इस एनकाउंटर में घायल हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पेट्रोल पंप लूट का मास्‍टरमाइंड गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • मुठभेड़ के बाद पुलिस ने पकड़ा 50 हजार का इनामी बदमाश
  • आरोपी पेट्रोल पंप पर 22 लाख लूट का था मास्‍टरमाइंड
  • मुठभेड़ में बदमाश के दोनों पैर में लगी गोली, एक पुलिसकर्मी भी घायल

Ghaziabad Police Encounter: गाजियाबाद पुलिस को रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। शहर के लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में एसपी ग्रामीण की टीम और लोनी बॉर्डर पुलिस ने संयुक्‍त रूप से अभियान चलाते हुए 50 हजार के इनामी बदमाश को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को इस बदमाश की लंबे समय से तलाश थी, यह पेट्रोल पंप पर हुई 22 लाख रुपये लूट मामले का मुख्‍य आरोपी था। पुलिस ने आरोपी की पहचान रंजीत उर्फ रंदू पुत्र देवीसिंह निवासी राजीव गार्डन लोनी के तौर पर की है।

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक चोरी की मोटरसाइकिल और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं। इस दौरान उसका एक अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। पुलिस द्वारा फिलहाल दोनों को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बदमाश पर 50 हजार का इनाम घोषित

इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा ने बताया कि, बंथला नहर बंद फाटक के पास एक मुठभेड़ में पुलिस द्वारा 22 लाख की पेट्रोल पंप की लूट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पर पुलिस द्वारा 50 हजार का इनाम रखा गया था। आरोपी के कब्जे से एक तमंचा एवं एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है। एसपी ने बताया कि, आरोपी का दूसरा साथी फरार हो गया। फरार आरोपी की पहचान संजय उर्फ काला के रूप में हुई है। एसपी ने बताया कि, 28 मार्च को अरिहंत पेट्रोल पंप मसूरी से पंप कर्मचारी एचडीएफसी बैंक गोविंदपुरम में 22 लाख कैश जमा करने जा रहे थे। तभी इन आरोपियों ने फायरिंग कर पैसा लूट लिया। इस लूट को अंजाम देने वाले मुकेश और सुरेंद्र को पुलिस ने पहले ही पकड़कर जेल भेजा दिया था। वहीं रंजीत तभी से फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था।