लाइव टीवी

Ghaziabad News: जिले में बिछेगा सड़कों का जाल, ओवर ब्रिज, आरओबी और कनेक्टिंग मार्ग बनाने के प्रस्ताव भी शामिल

Updated May 16, 2022 | 13:15 IST

Ghaziabad News: गाजियाबाद में जल्‍द ही सड़कों का जाल बिछने जा रहा है। केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री और जिले के सांसद वीके सिंह ने एक प्रस्‍ताव बनाकर भेजा है। जिसमें सैकड़ों सड़क निर्माण के साथ कई ओवर ब्रिज, आरओबी भी बनाया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गाजियाबाद में सड़क निर्माण का प्रस्‍ताव
मुख्य बातें
  • केंद्रीय राज्‍यमंत्री वीके सिंह ने पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री को भेजा प्रस्‍ताव
  • प्रस्‍ताव में कई सड़क और ओवर ब्रिज व आरओबी बनाने की मंजूरी
  • वीके सिंह का दावा जल्‍द ही प्रस्‍ताव अप्रूव करके छोड़ा जाएगा टेंडर

Ghaziabad News: गाजियाबाद में जल्‍द ही सड़कों का जाल बिछने वाला है। साथ ही बनेंगे कई ओवर ब्रिज, आरओबी और कनेक्टिग मार्ग। इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री और जिले के सांसद वीके सिंह ने एक प्रस्‍ताव बनाकर राज्‍य के लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद को भेजा है। केंद्रीय मंत्री ने अपने प्रस्‍ताव में कहा कि शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने और जाम मुक्‍त करने के लिए इनका निर्माण बहुत जरूरी है।

राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि यह प्रस्‍ताव लोगों की मांग पर बनाया गया है। जल्द ही इनका सर्वे, लागत तैयार करने और निर्माण के लिए टेंडर जारी किया जाएगा। सांसद ने कहा कि इसके अलावा जिले के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में भी सांसद निधि से इस वर्ष 140 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इनका भी प्रस्ताव भेजा जा चुका है। इसमें डासना से इकला इनायतपुर मार्ग का चौड़ीकरण, एनएच-9 से इनायतपुर तिमोही तक कल्दा रजवाहे की पटरी पर चौड़ीकरण का कार्य, समयपुर से डासना जेल तक सड़क निर्माण और जलालाबाद से वाया नूरपुर निगरावटी चौराहे तक सड़क निर्माण का प्रस्ताव शामिल है।

भेजे गए ये प्रस्ताव

भेगे गए प्रस्‍ताव में शास्त्री नगर चौराहा और एएलटी सेंटर के बीच दयानंद चौक पर फोरलेन का ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव है। साथ ही भौपुरा मोड़ से पृथ्वीराज चौहान चौक तक फोरलेन का ओवरब्रिज, लोनी के फरूखनगर से राजनगर एक्सटेंशन के बीच हरनंदी नदी पर पुल, आईटीएस मोहन नगर के सामने फुटओवर ब्रिज, मसूरी-मुरादनगर मार्ग पर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा मेरठ रेलवे लाइन मैनापुर, बापूधाम, हिसाली, आर्डिनेंस फैक्ट्री देधा गांव, मेरठ रोड पर कृषि भूमि पर आरयूबी व आरओबी बनाने का प्रस्‍ताव है। इसी तरह साहिबाबाद में नई दिल्ली-गाजियाबाद रेलवे लाइन पर रेलवे अंडरब्रिज व सीकरी और भोजपुर में रेलवे ओवरब्रिज भेजने का प्रस्‍ताव है। वहीं हसुपुर, राजपुर रोड, शकरपुर, मलकपुर, श्यामनगर, श्यामनगर एचपीडीए कॉलोनी, अच्छेजा गांव, बडौदा गांव, पिलखुवा स्टेशन पर आरयूबी निर्माण का प्रस्ताव है।