लाइव टीवी

Ghaziabad News: गाजियाबाद में प्रदूषित पानी पीने से कई लोग हुए बीमार, स्वास्थ्य विभाग ने दिए जांच के आदेश

Updated Apr 07, 2022 | 15:07 IST

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद स्थित लैंडक्रॉफ्ट की गोल्फ लिंक सोसायटी में प्रदूषित पानी पीने से 38 बच्चों समेत 59 लोग बीमार हो गए। मरीज को उल्टी, दस्त और पेट की समस्या हुई। जिसके बाद सोसायटी के लोगों ने इसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
गाजियाबाद गोल्फ लिंक सोसायटी में गंदा पानी पीने से लोग हुए बीमार
मुख्य बातें
  • प्रदूषित पानी पीने से 38 बच्चों समेत 59 लोग बीमार हुए
  • मरीज उल्टी, दस्त और पेट की समस्या से हुए ग्रसित
  • मेडिकल विभाग ने हालात का लिया जायजा

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के दिल्ली-मेरठ नेशनल हाईवे पर स्थित गाजियाबाद के लैंडक्रॉफ्ट की गोल्फ लिंक सोसायटी में गंदा पानी पीने से कई लोग बीमार हो गए। डिप्टी CMO डॉ. जीपी माथुर ने बताया, “गोल्फ लिंक सोसायटी से शिकायत मिलने के बाद एक चिकित्सा दल को सोसायटी में भेजा है।” सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम सोसायटी में पहुंची और इलाज शुरू किया।

फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। बता दें कि इस सोसायटी में 2,600 के आसपास फ्लैट हैं जिनमें 1,200 फ्लैटस में परिवार रह रहे हैं।

पानी का सैंपल लेने का दिया आदेश

डिप्टी CMO डॉ. जीपी माथुर के मुतीबिक, गोल्फ लिंक सोसायटी के 38 बच्चे, 13 महिलाएं,5 वरिष्ठ नागरिक और 3 वयस्कों को उल्टी, दस्त और पेट की समस्या थी, उनका इलाज किया गया। इनमें से कोई भी मरीज़ गंभीर नहीं था। डिप्टी CMO ने बताया कि सोसायटी से हमने 8 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। उन्‍होंने आगे कहा कि बताया कि आने वाले 2 दिनों में अगर ऐसी घटना होती है तो वहां दो दिनों के लिए दो कैंप लगाने और पानी का सैंपल लेने का आदेश दिया है।

संक्रामक रोग नियंत्रण सेल ने शुरू की जांच
जानकारी के मुताबिक, गोल्फ लिंक सोसायटी में सबसे ज्यादा मरीज टावर वन-बी और टू-बी में मिले। रेजिडेंट्स ने बताया कि बीते एक सप्ताह से बच्चों ने पेट में दर्द की शिकायत की। दो दिनों से स्थिति गंभीर होने पर अस्पताल और व्यक्तिगत डॉक्टर को दिखाया। एक साथ ढाई दर्जन से अधिक बच्चों के बीमार पड़ने पर एमएमजी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डासना और जिला संक्रामक रोग नियंत्रण सेल की तीन टीमों ने जांच शुरू की।

पानी उबालकर और छानकर पीने की दी सलाह

बताते चलें कि, संक्रामक रोग सेल ने पानी के नमूने लेने के बाद लोगों को पानी उबालकर और छानकर पीने की हिदायत दी है। तो वहीं, बच्चों के बीमार होने से नाराज महिलाओं ने सोसायटी के मेंटेनेंस अधिकारी का बेसमेंट पार्किंग में घेराव किया।