लाइव टीवी

Ghaziabad Crime: लोहा कारोबारी से 59.13 लाख रुपये की ठगी, माल खरीदकर पैसे मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

Updated Jul 06, 2022 | 15:07 IST

Ghaziabad Crime: कविनगर थाना क्षेत्र में एक लोहा कारोबारी के साथ 59.13 लाख रुपये की ठगी और पैसे हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित कारोबारी ने जब आरोपित फैक्ट्री मालिकों से अपने पैसे मांगे तो पैसे देने की जगह कारोबारी के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दोस्‍ती का झांसा देकर हड़पे 59.13 लाख रुपये
मुख्य बातें
  • पहले की दोस्‍ती, फिर झांसा देकर ले लिए लाखों का सामान
  • माल हड़प कर हो गए गायब, जब मिले तो दी जान से मारने की धमकी
  • एसएसपी के आदेश पर मामला दर्ज, कविनगर पुलिस ने शुरू की जांच

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र में ठगी और पैसे हड़पने का बड़ा मामला सामने आया है। यहां के लोहा मंडी में लोहे का कारोबार करने वाले व्‍यापारी से कुछ फैक्ट्री मालिकों ने झांसा देकर 59.13 लाख रुपये का माल खरीद लिए और जब पीड़ित कारोबारी ने अपने पैसे मांगे तो आरोपित फैक्ट्री बंद कर गायब हो गए। पीड़ित कारोबारी को किसी तरह से आरोपितों का पता लगा तो कारोबारी जब पैसे मांगने उसके घर पहुंचा तो आरोपियों ने पैसे देने की जगह कारोबारी के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देते हुए घर से भगा दिया। इस मामले में पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मॉडल टाउन निवासी सत्यप्रकाश अग्रवाल ने अपनी शिकायत में दिल्‍ली के करावल नगर निवासी पवन सिंह एवं इनकी पत्‍नी संध्‍या राजपूत और दुर्गापुरी एक्सटेंशन दिल्ली निवासी सुनील सिंह और इनकी पत्‍नी मंजू के खिलाफ धोखधड़ी व जान से मारने की धमकी देने जैसे विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। कविनगर थाना प्रभारी अमित कुमार काकरान ने बताया कि, शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्‍द ही कार्रवाई की जाएगी।

दोस्‍ती का झांसा देकर हड़प लिए रुपये

सत्यप्रकाश अग्रवाल ने अपनी शिकायत में बताया कि, उनका लोहा मंडी में लोहे का कारोबार है और उसकी एक फर्म है। उनके एक परिचित के माध्‍यम से पवन सिंह और सुनील सिंह से परिचय हुआ था। इन दोनों की पत्नी संध्या राजपूत व मंजू साझे में बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में ऑटो पार्ट बनाने की फैक्ट्री चलाती थीं। शिकायाकर्ता ने बताया कि, दोस्‍ती होने के बाद आरोपितों ने उससे माल खरीदना शुरू कर दिया और आरोपितों ने जल्‍द भुगतान का वादा कर उससे 59.13 लाख रुपये का माल ले लिया। जब इसके पैसे मांगे तो कुछ दिन आनाकानी करते रहे और फिर गायब हो गए। काफी तलाश के बाद जब आरोपी मिली तो पैसे मांगने पर मारपीट शुरू कर दी।