लाइव टीवी

Ghaziabad Traffic: मेरठ एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए राहत, अब बंद हो जाएंगे ये सभी अवैध कट

Updated Jul 06, 2022 | 15:15 IST

Ghaziabad Traffic: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों को 11 जुलाई से चिपियाना बुजुर्ग और लालकुआं के पास जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। इस एक्‍सप्रेसवे पर बने तीनों अवैध कटों को एनएचएआई बंद करने जा रहा है। जिसके बाद डीएमई और एनएच-9 का ट्रैफिक अपने लेन में चलेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मेरठ एक्सप्रेसवे पर बंद होंगे सभी अवैध कट
मुख्य बातें
  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 11 जुलाई से बंद हो जाएंगे तीनों अवैध कट
  • डीएमई और एनएच-9 के ट्रैफिक को डायवर्ड करने के लिए बने थे ये कट
  • इन तीनों प्‍वाइंट पर ट्रैफिक मर्ज होने की वजह से डेली लगता था जाम

Ghaziabad Traffic: गाजियाबाद के जो लोग दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सफर करते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। इस एक्‍सप्रेसवे पर 11 जुलाई से वाहन चालकों को चिपियाना बुजुर्ग और लालकुआं के आस लगने वाले डेली जाम से निजात मिल जाएगी। क्‍योंकि इन जगहों पर जाम को खत्‍म करने के लिए एनएचएआई अब सभी अवैध कटों को बंद करने जा रहा है। एनएचएआई अधिकारियों ने बताया कि जाम खत्म करने के लिए नया प्लान तैयार किया गया है। इसके तहत यूपी गेट से डासना के बीच मौजूद सभी अवैध कटों को अब पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। जिसके बाद डीएमई का और एनएच-9 का ट्रैफिक अपनी-अपनी लेन पर ही चलेगा और जाम नहीं लगेगा।

बता दें कि इस एक्‍सप्रेसवे पर एनएचएआई ने अभी दो पॉइंट पर कट बना रखे हैं, वहीं ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एक जगह पर कट बनाया गया है। इसमें एक कट चिपियाना बुजुर्ग रेलवे क्रॉसिंग के पास, दूसरा कट एबीईएस इंजीनियर कॉलेज के पास और तीसरा मेट्रो मॉल के पास बनाया गया है। इन कटों के माध्‍यम से एनएच-9 का ट्रैफिक डीएमई पर आता है और डीएमई का ट्रैफिक एनएच-9 पर जाकर मर्ज होता था। जिसकी वजह से इन तीनों प्‍वाइंट पर प्रतिदिन लंबा जाम लगता है। इन कटों के बंद हो जाने से जाम खत्‍म हो जाएगा।

इसलिए बनाए गए थे ये कट

एनएचएआई के प्रॉजेक्ट डायरेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि चिपियाना बुजुर्ग के पास चार लेन का रेल ओवरब्रिज बन रहा था, जिसकी वजह से दिल्ली से एनएच-9 पर आने वाले ट्रैफिक को यहां से कट बनाकर डीएमई पर डायवर्ट किया गया था। इस ट्रैफिक के लिए फिर से मेट्रो मॉल के पास दोबारा डीएमई से एनएच-9 पर जाने के लिए खोल दिया गया गया था। वहीं ट्रैफिक पुलिस ने एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के पास लगने वाले जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए एक कट बनाकर ट्रैफिक को डीएमई पर डायवर्ड किया था। अधिकारियों ने बताया कि चिपियाना आरओबी के हिस्से वाला चार लेन बनकर तैयार हो गया है। इसे 15 अगस्त तक खोल दिया जाएगा।