लाइव टीवी

Gurugram News: नूंह में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, एक पुलिसकर्मी चोटिल, 50 के खिलाफ मामला दर्ज

Updated Sep 10, 2022 | 13:45 IST

Gurugram News: नूंह में एक बार फिर से पुलिस टीम को खनन माफिया के हमले का सामना करना पड़ा। खनन रोकने गई टीम पर 40 से 50 अज्ञात लोगों ने हमला बोला, पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर खनन क्षेत्र से तीन पोकलेन मशीन और कुछ विस्फोटक सामग्री भी कब्‍जे में लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पुलिस द्वारा जब्‍त की गई तीन पोकलेन मशीनें
मुख्य बातें
  • करीब 40 से 50 लोगों की भीड़ ने किया पथराव
  • इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल, बाकि सुरक्षित
  • पुलिस की कई टीमें पकड़ने के लिए कर रही छापेमारी

Gurugram News: हरियाणा के नूंह में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम को एकबार फिर से खनन माफिया के हमले का शिकार होना पड़ा है। यह मामला बडेड गांव का है। यहां पर अवैध खनन की सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम जांच करने पहुंची थी, लेकिन खनन की जगह पर पहुंचने पर करीब 40 से 50 लोगों की भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, वहीं बाकि ने भाग कर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना तत्‍काल हेड ऑफिस को दी गई। जिसके बाद कई थानों की पुलिस को घटनास्‍थल पर भेजा गया, लेकिन तब तक सभी आरोपी फरार हो चुके थे।

पुलिस ने इस मामले में 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 332, 353, 186, 188, 379, 307, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एएसपी नूंह उषा कुंडू ने बताया कि पांच आरोपियों की पहचान कर ली गई है। सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। पुलिस ने खनन क्षेत्र से तीन पोकलेन मशीन और कुछ विस्फोटक सामग्री भी कब्‍जे में लिया है। बता दें की नूंह में ही बीते दिनों खनन माफिया ने एक डीएसपी की ट्रक से कुचल क हत्‍या कर दी थी।

पुलिस टीम को देखते ही कर दिया पथराव

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि बडेड गांव की पहाड़ियों में बड़ी बड़ी मशीनरी से खनन माफिया अवैध खनन कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस और खनन विभाग की एक संयुक्त टीम ने खनन स्‍थल पर छापा मारा। टीम के वहां पहुंचते ही खनन में जुटे लोगों ने टीम पर पथराव शुरू कर दिया, इस हमले में एक पुलिसकर्मी को चोटे भी आई। जिससे पुलिस टीम को पीछे हटना पड़ा। हालांकि बड़ी पुलिस फोर्स के आने की जानकारी मिलने पर वहां मौजूद भीड़ गायब हो गई। जिसके बाद खदानों में खुदाई करने वाली तीन मशीनों को अपने कब्जे में लिया। एडिशनल एसपी उषा कुंडू ने कहा कि इस घटना के बाद एसपी वरुण सिंगला ने खुद घटनास्थल का दौरा कर हालत की समीक्षा की। एएसपी ने बताया 50 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनमें से पांच आरोपियों की पहचान हामिद, हाकम, गुलफाम, हारुन, योगी के तौर पर की गई है। ये सभी चार अलग अलग गांव के रहने वाले हैं। वहीं योगी नाम का एक आरोपी राजस्थान के भिलवाड़ा का रहने वाला है।