लाइव टीवी

Gurugram:पिता और भाई की 16 साल पहले हुई थी हत्या, बदला लेने के लिए युवक ने रची साजिश, एक गलती ने पहुंचाया जेल

Updated Sep 10, 2022 | 16:44 IST

Gurugram: गुरुग्राम में पारिवारिक विवाद, हत्या और फिर बदले का अनोखा मामला सामने आया है। सिकंदरपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्‍त सूचना के आधार पर जेल मोड़ से अवैध हथियारों के साथ एक युवक को दबोचा है। जांच के दौरान आरोपी के पास से दो विदेशी पिस्टल, दो कट्टा तथा छह कारतूस बरामद हुए। पुलिस के अनुसार आरोपी के पिता व भाई की 16 साल पहले हत्‍या कर दी गई थी, आरोपी इसका बदला लेना चाहता था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किया गया आरोपी युवक
मुख्य बातें
  • आरोपी के पिता और भाई की वर्ष 2006 में हुई थी हत्‍या
  • आरोपी पर हत्‍या का एक और हत्‍या प्रयास का तीन केस
  • समान खरीदते समय किसने गन देखकर दी पुलिस को सूचना

Gurugram: गुरुग्राम की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे युवक को दबोचा है, जो अपने पिता और भाई के हत्‍या का बदला लेने के लिए आरोपियों की हत्‍या के फिराक में अवैध हथियार के साथ घूम रहा था। सिकंदरपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने इस आरोपी को गुप्‍त सूचना के आधार पर जेल मोड़ के पास से गिरफ्तार किया। जांच के दौरान आरोपी के पास से दो विदेशी पिस्टल, दो कट्टा तथा छह कारतूस बरामद हुए। आरोपी की पहचान रविंद्र के तौर पर की गई है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि सिकंदरपुर क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र सिंह को सूचना मिली कि जेल मोड़ पर एक युवक कई अवैध हथियारों के साथ घूम रहा है। दरअसल, युवक यहां पर एक दुकान पर गया था, जहां पर किसी ने युवक के पास मौजूद हथियार देख लिए और इसकी सूचन पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने घराबंदी कर युवक को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि युवक के पिता और भाई की 16 साल पहले हत्‍या कर दी गई थी, जिसका बदला लेने के फिराक में वह जेल मोड़ आया था, लेकिन पुलिस ने वारदात को अंजाम देने से पहले ही उसे दबोच लिया।

युवक के भाई और पिता की हुई थी 2006 में हत्या

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने बताया कि आरोपी रविंदर पलवल जिले का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला है कि वर्ष 2006 में पारिवारिक विवाद में कुछ लोगों ने आरोपित रविंदर के भाई और पिता की हत्या कर दी थी। बाद में भी दोनों परिवारों में कई बार झगड़े हो चुके हैं। आरोपित रविंदर अपने पिता और भाई की हत्या का बदला लेना चाहता था। इसलिए इसने अपने एक साथी से चार लाख रुपये में ये अवैध हथियार खरीदे थे। आरोपी ने बताया कि उसे पता चला था कि उसके पिता की हत्‍या का एक आरोपी जेल मोड़ के पास आने वाला है, इसलिए वो वहां पहुंचा था। पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला है कि आरोपी रविंदर के विरुद्ध पहले भी हत्या का एक और हत्या के प्रयास के तीन मामले दर्ज हैं। आरोपित को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी।