लाइव टीवी

BSNL Upgrade: गुरुग्राम रेवाड़ी टेलीकॉम सर्कल में तेज स्पीड में चलेगा इंटरनेट, BSNL ने अपग्रेड किया सिस्टम

Updated Mar 26, 2022 | 23:18 IST

BSNL Upgrade: बीएसएनएल ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से स्पर्धा में बने रहने के लिए अपने इंटरनेट यूजर्स को बेहतर स्पीड मुहैया कराने के लिए गुरुग्राम में सिस्टम को अपग्रेड कर दिया है। इससे पूरे रेवाड़ी टेलीकॉम सर्कल के निगम ग्राहकों कोइंटरनेट की अधिक स्पीड मिलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रेवाड़ी टेलीकॉम सर्कल में तेज स्पीड में चलेगा इंटरनेट
मुख्य बातें
  • निजी कंपनियों से स्पर्धा में बने रहने के लिए की पहल
  • उपभोक्ताओं को मिलेगी इंटरनेट की बेहतर स्पीड
  • गुरुग्राम में सिस्टम को अपग्रेड किया

BSNL Upgrade: अब तक बीएसएनएल कई प्राइवेट ऑपरेटरों के मुकाबले निगम अपने ग्राहकों को फास्ट इंटरनेट स्पीड नहीं दे पा रहा था। इसके लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ओर से संचार मंत्रालय को पत्र लिखा गया था, जिस पर कुछ समय पूर्व ही निगम की इंटरनेट सर्विस को अपग्रेड करने के लिए सहमति दे दी गई थी। पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट सेवा को अपग्रेड करने के लिए कार्य चल रहा था, जिससे निगम के ग्राहकों को सेवा बाधित होने से परेशानी का सामना भी करना पड़ा। निगम के महाप्रबंधक दीपक गुप्ता ने बताया कि अब गुरुग्राम में बीएनजी की बड़ी क्षमता की मशीन लगा दी गई है.।इससे रेवाड़ी जिले के बीएसएनएल इंटरनेट यूजर्स को पहले से ज्यादा स्पीड मिल सकेगी. नई मशीन से रेवाड़ी को जोड़ने का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

94 रुपये में ही 75 दिनों के लिए इंटरनेट डेटा
हाल में कंपनी ने एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 94 रुपए है और ये 75 दिनों की वैधता के साथ आता है। एक तरफ Jio, Airtel, Vodafone-idea अपने-अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों को बढ़ा रही है। वहीं दूसरी तरफ बीएसएनएल नए और आकर्षित प्लान्स को पेश कर रही है। इसके अलावा भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल के इस नए प्लान में 100 मिनट की वॉयस कॉलिंग सुविधा मिलती है, जो बीएसएनएल नेटवर्क के साथ-साथ भारत के बाकी सभी नेटवर्क पर काम करेगी।

2999 रुपये वाला बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान
इसके अलावा एक ऑफर में बीएसएनएल अपने यूजर्स को 2,999 रुपये के प्रीपेड प्लान में 90 दिनों की अतिरिक्त वैधता दे रहा है। इसलिए अगर आप 31 मार्च, 2022 से पहले यह रिचार्ज कराते हैं, तो लगभग तीन महीने की मुफ्त सेवा मिलेगी। इसके अलावा बीएसएनएल एक प्लान 135 रुपये का है। यह वॉयस पैक ऑफर है। इस प्लान में उपभोक्ता को 24 दिनों की वैधता मिलेगी। इस पैक के अंतर्गत उपभोक्ता को कुल 1440 मिनट मिलेंगे। यहां यह गौर करने वाली बात है कि इस प्लान में अपभोक्ता को डेटा या फिर कोई दूसरे फायदा नहीं मिलेगा।