लाइव टीवी

Gurugram News: निजी स्‍कूल में 5 साल की छात्रा के साथ यौन हिंसा, स्कूल की दाई पर दर्ज हुआ केस, जांच जारी

Updated Aug 18, 2022 | 19:33 IST

Gurugram News: गुरुग्राम के एक निजी स्‍कूल में 5 साल की छात्रा के साथ यौन हिंसा का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर स्‍कूल की दाई के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
निजी स्‍कूल में 5 साल की छात्रा से यौन हिंसा का मामला
मुख्य बातें
  • शौचालय के अंदर छात्रा से यौन हिंसा का आरोप
  • छात्रा ने परिजनों को बताई थी दाई की करतूत
  • स्‍कूल प्रबंधन ने पुलिस को सौंपे सीसीटीवी फुटेज

Gurugram News: गुरुग्राम में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के एक निजी स्‍कूल में पढ़ रही 5 साल की छात्रा के साथ एक दाई द्वारा यौन हिंसा का पता चला है। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित छात्रा के परिजनों की शिकायत के आधार पर आरोपी दाई के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुरुग्राम पुलिस ने बताया कि लड़की के माता-पिता की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर दाई पर केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। शिकायतकर्ता माता-पिता का कहना है कि हमारी बेटी निजी स्कूल में कक्षा यूकेजी की छात्रा है। उसके साथ दाई गलत हरकत करती थी, जिसके बारे में उसने हमें बताया और फिर पुलिस को शिकायत की गई।

छात्रा के परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार बच्ची ने अपनी मां से बताया कि वह बीते आठ अगस्त को जब शौचालय गई, तो उसे अपने साथ लेकर गई ‘दाई’ ने वहां पर उसके जननांगों को गलत तरीके से छुआ। इस घटना के बारे में छात्रा ने कुछ दिन पहले ही अपने माता-पिता को बताया जिसके बाद परिजनों ने सबसे पहले इसकी जानकारी स्कूल को दी और फिर इस बारे में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने 30 वर्षीय आरोपी दाई के खिलाफ बच्चों को यौन अपराधों से बचाने वाले कानून (पॉक्सो) की धारा (6) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस कर रही है जांच

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) सुरिंदर कौर ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शिकायत के आधार पर अभी प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, लेकिन किसी भी कार्रवाई को करने से पहले हम सभी तथ्यों की पुष्टि कर लेना चाहते हैं। जिसकी जांच की जा रही है। इस मामले में कानून के तहत सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। वहीं स्कूल संचालक ने भी पुलिस के पास पहुंच कर अपना बयान दर्ज कराया है। स्‍कूल संचालक का कहना है कि अगर दाई ने अपराध किया है, तो उसे सख्‍त सजा मिलनी चाहिए। हमने जांच में सहयोग के लिए पुलिस को इस घटनाक्रम से संबंधित सभी सीसीटीवी फुटेज सौंप दिए है।