लाइव टीवी

Gurugram Development News: बहुप्रतीक्षित मल्टी लेवल पार्किंग बनने का रास्ता साफ, निगम ने जीता कोर्ट केस

Updated May 15, 2022 | 22:27 IST

Gurugram Development News: गुरुग्राम के सदर बाजार में बनने वाली बहुप्रतीक्षित मल्टी लेवल पार्किंग के रास्‍ते के कानूनी अवरोध अब साफ हो गए हैं। कोर्ट में केस जीतने के बाद नगर निगम ने पार्किंग के रास्‍ते में आ रही चारों दुकानों को हटा दिया है। इस पार्किंग का निर्माण जल्‍द ही फिर से शुरू किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सदर बाजार में मल्‍टी लेवल पार्किंग का निर्माण जल्‍द
मुख्य बातें
  • सदर बाजार में मल्‍टी लेवल पार्किंग बनाने का रास्‍ता हुआ साफ
  • कोर्ट में केस जीतने के बाद नगर निगम ने हटाई चारों दुकानें
  • जल्‍द ही दोबारा शुरू किया जाएगा इस पार्किंग का निर्माण

Gurugram Development News: गुरुग्राम के सदर बाजार इलाके में आने वाले लोगों को वाहन पार्क करने के लिए जल्‍द ही नया ठिकाना मिलने वाला है। यहां के कमान सराय में बनने वाले बहुप्रतीक्षित मल्टी लेवल पार्किंग के रास्‍ते के कानूनी अवरोध अब साफ हो गए हैं। इसके साथ ही नगर निगम ने इस पार्किंग को बनाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। रविवार को नगर निगम की टीम ने पार्किंग के रास्‍ते में बाधा बन रही चार दुकानों को तोड़ दिया। निगम द्वारा 8332 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में इस पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। इस पार्किंग में करीब एक हजार वाहन एक साथ खड़े हो सकेंगे।

बता दें कि सदर बाजार आने वाले लोगों को सबसे ज्‍यादा पार्किंग की समस्या का सामना करना पड़ता है। पार्किंग की जगह न होने के कारण लोग सड़क पर ही अपने वाहन खड़े कर देते हैं, इससे जहां इस जगह पर हमेशा जाम लगा रहता है तो वहीं यातायात पुलिस द्वारा कार्रवाई कर लोगों के वाहन भी उठाए जाते हैं। जिसके बाद लोगों को जुर्माना अदा करके वाहनों को मुक्त कराना पड़ता है। पार्किंग बनने से इस इन दोनों समस्या का समाधान हो जाएगा।

93 करोड़ रुपये में बनेगी पार्किंग

बता दें कि इस पार्किंग के निर्माण पर करीब 93 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है। इस पार्किंग के बेसमेंट में तीन लेवल होंगे। यह पूरी इमारत छह मंजिलों की होगी। इसका निर्माण दो वर्ष में पूरा किए जाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन कानूनी व्यवधान के कारण इसमें देरी हुई है। करीब चार माह से इसका निर्माण रूका हुआ था। इसका मुख्‍य कारण ये चार दुकानें थी। दुकानदारों ने कोर्ट में केस डाल रखा था, जिसमें अब फैसला नगर निगम के पक्ष में आया। इस मल्टी लेवल पार्किंग को इस तरह से बनाया जाएगा, जिससे यहां पर कामर्शियल गतिविधियां भी हो सकें। इसमें बैंक्वेट हॉल, मल्टी स्क्रीन मल्टीप्लेक्स, फूड पंडाल, जिम और बैडमिंटन कोर्ट के साथ-साथ गेमिंग जोन भी बनाया जाएगा।