लाइव टीवी

Gurugram News: हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक तक बनेगा एलिवेटेड रोड, मुख्‍यमंत्री से मिला अप्रूवल

Updated Jun 26, 2022 | 18:21 IST

Gurugrams: हीरो होंडा चौक पर रोजाना जाम में फंसने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब इस चौक से उमंग भारद्वाज चौक तक एलिवेटेड रोड बनाई जाएगी। सरकार की तरफ से इस प्रोजेक्‍ट पर सहमति मिल गई है। जीएमडीए के अनुसार जल्‍द ही एनएचएआई के साथ बैठक कर इस प्रोजेक्‍ट पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हीरो होंडा चौक का एक दृश्‍य
मुख्य बातें
  • हीरो होंडा चौक पर जाम में फंसने से लोगों को मिलेगी राहत
  • जीएमडीए और एनएचएआई जल्‍द करेंगे इस प्रोजेक्‍ट पर बैठक
  • जुलाई माह से प्रोजेक्‍ट पर शुरू हो सकती है टेंडर की प्रक्रिया

Gurugram News: हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को जाम से निजात दिलाने के लिए अब इन दोनों चौके बे बीच में एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा। इसको लेकर मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। यह जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि अब जीएमडीए इस एलिवेटेड रोड के निर्माण के लिए एक प्रस्ताव बनाकर एनएचएआई को भेजेगा। जिसके बाद दोनों के बीच इस एलिवेटेड रोड को बनाने में होने वाले खर्च और हिस्सेदारी की बातों पर चर्चा की जाएगी। जुलाई माह में इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि हालही में हुई जीएमडीए की बैठक में इस एलिवेटेड रोड के प्रस्ताव पर विचार किया गया। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी इस पर अपनी सहमति दी है। राव ने कहा कि इस रोड के एलिवेटेड बन जाने के बाद द्वारका एक्सप्रेस-वे और पटौदी रोड की ओर जाने वाले लाखों वाहन चालकों को लाभ मिल सकेगा और यातायात सुगम बनाया जा सकेगा।

जाम के लिए प्रसिद्ध हो रहा हीरो होंडा चौक

शहर का हीरो होंडा चौक अभी यहां लगने वाले ट्रैफिक जाम के लिए प्रसिद्ध हो रहा है। इस चौक पर सुबह और शाम ऑफिस टाइम में रोजाना जाम लगता है। जिसकी वजह से लोगों का समय व धन बर्बाद होता है। मानूसन के दौरान होने वाली बारिश में इस चौक पर घुटनों तक पानी भर जाता है, जिसके कारण यहां से वाहन निकलना मुश्किल हो जाता है। यहां से उमंग भारद्वाज चौक तक एलिवेटेड रोड बनने के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी। जीएमडीए के अधिकारियों ने बताया कि अभी यह प्रोजेक्‍ट शुरुआती चरण में है। जल्‍द ही एनएचआई के साथ बैठक कर सभी जरूरी कार्रवाई पूरी की जाएगी। इसके बाद इस एलिवेटेड रोड के लिए सर्वे कराकर डीपीआर तैयार किया जाएगा। उम्‍मीद है कि जुलाई माह तक इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाए।