लाइव टीवी

Gurugram Crime: कारोबार के बहाने गुरुग्राम बुलाया फिर पुलिस की वर्दी पहन दो कारोबारियों से की लाखों की लूट

Updated Jun 26, 2022 | 12:48 IST

Gurugram Crime: गुरुग्राम में बदमाशों ने पुलिस की वर्दी पहनकर दो कारोबारियों को लूट लिया। आरोपियों ने कारोबारियों को कंप्‍यूटर प्रोसेसर और रैम खरीदने के बहाने सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन बुलाया और यहां दोनों को कार में बंधक बनाकर सारा सामान लूट लिया। पुलिस सीसीटीवी की मदद से आरोपियों की पहचान में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गुरुग्राम बुलाकर दिल्‍ली के कारोबारियों से लूट
मुख्य बातें
  • कारोबार के बहाने बुलाकर दो कारोबारियों से लाखों की लूट
  • चार बदमाशों में एक ने पहन रखी थी हरियाणा पुलिस की वर्दी
  • बदमाशों ने कारोबारियों से दो लाख की कंप्‍यूटर रैम व प्रोसेसर लूटे

Gurugram Crime News: साइबर सिटी गुरुग्राम में बदमाशों ने पुलिस की वर्दी पहनकर दो कारोबारियों से लूट की घटना को अंजाम दिया है। शहर के सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास बदमाशों ने दो कारोबारियों को पहले कार में बंधक बनाकर धमकाया और बाद में दो मोबाइल और लगभग दो लाख रुपये का सामान लूट कर फरार हो गए। घटना के बाद पीड़ित कारोबारियों ने सेक्टर-40 थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पीड़ितों के अनुसार लूट करने वाले बदमाशों में एक पुलिस की वर्दी में था।

पुलिस मामला दर्ज कर अब इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों से आरोपितों की पहचान करने की कोशिश में जुटी है। शिकायतकर्ता मनीष कुमार ने बताया कि वे उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के रहने वाले हैं और दिल्ली के जौहरीपुर इलाके में रहकर यहीं पर कंप्‍यूटर प्रोसेसर का कारोबार करते हैं। वहीं लूट के शिकार हुए दूसरे कोरोबारी संदीप कुमार उनके पार्टनर हैं। मनीष ने बताया कि उनके मोबाइल पर 21 जून को एक नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने 10 प्रोसेसर की डिमांड की थी, जिसे उन्‍होंने हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के नजदीक पहुंच कर उस युवक को दे दिया था।

कारोबार के नाम पर बुलाकर लूटा

शिकायतकर्ता संदीप ने बताया कि उससे प्रोसेसर लेने पहुंचे युवक ने अपना नाम बलविंदर बताया था। प्रोसेसर लेने के बाद उसने 14 हजार रुपये भी दे दिए। इसके कुछ दिन बाद फिर से उसी नंबर से फोन आया और इस बार 150 रैम और 150 प्रोसेसर की मांग की गई। डिमांड करने वाले ने एडवांस के रूप में मनीष के खाते में पांच हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद मनीष और संदीप सारा सामान लेकर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के नजदीक पहुंचे तो वहां पहले से ही खड़ा बलविंदर मिला। उसने दोनों को अपनी कार में बुलाकर प्रोसेसर और रैम की गिनती करने को कहा।

पुलिस की वर्दी पहनकर दिया धोखा

शिकायतकर्ता ने बताया कि दोनों बलविंदर की कार में जाकर गिनती करने लगे उसी दौरान तीन अन्य युवक पहुंच गए इसमें से एक ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। चारों ने बाकी पैसे देने की बजाय दोनों को कार के अंदर बंधक बना लिया। उसके बाद कुछ दूर जाने के बाद आरोपियों ने दोनों कारोबारियों का मोबाइल छीनकर उन्‍हें कार से बाहर निकाल दिया। सेक्टर-40 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने कहा कि हमने आरोपियों की पहचान कर ली है, जल्‍द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।