लाइव टीवी

Gangster Vikas Lagarpuria : विकास लगरपुरिया ने ऐसे तय किया गांव के साधारण युवक से गैंगस्‍टर बनने का सफर, दुबई में हुआ गिरफ्तार !

Updated May 07, 2022 | 15:08 IST

Gurugram Crime: गुरुग्राम-दिल्‍ली का बड़ा गैगस्‍टर विकास लगरपुरिया दुबई में पकड़ लिया गया है। 30 करोड़ रुपये चारी के मामले में शामिल इस गैंगस्‍टर को अब भारत लाने की प्रक्रिया चल रही है। विकास लगरपुरिया का लंबा अपराधिक इतिहास रहा है। यह साल साल से फरार था और विदेश में बैठकर अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गैंगस्टर विकास लगरपुरिया दुबई में गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • गैंगस्टर विकास लगरपुरिया दुबई में गिरफ्तार
  • गैंगस्‍टर को अब भारत लाने की की जा रही तैयारी
  • मानेसर में 30 करोड़ रुपये चोरी मामले का है मुख्‍य आरोपी

Gurugram Crime: गुरुग्राम-दिल्‍ली की अपराधिक दुनिया में कई संगीन जुर्म को अंजाम दे चुका 30 करोड़ रुपये चोरी कांड का मास्‍टर माइंड गैंगस्टर विकास लगरपुरिया दुबई में पकड़ गया। अब इस गैंगस्‍टर को भारत लाने की तैयारी है। बता दें कि पुलिस के रिकॉर्ड में सात साल से फरार चल रहा गैंगस्टर विकास लगरपुरिया फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भाग गया था। जिसके बाद से इंटरपोल भी इसकी तलाश कर रही थी और अब वह दुबई में पकड़ा गया।

गुरुग्राम पुलिस के क्राइम एसीपी प्रीत पाल सिंह सांगवान ने बताया कि गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को दुबई में पकड़ लिया गया है। उसे अब भारत लाने की तैयारी चल रही है। यहां पर आने के बाद हमारी अपराध इकाई और एसटीएफ आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर करोड़ों रुपये की लूटपाट के मामले में पूछताछ करेगी। 

बहादुरगढ़ का रहने वाला है विकास

बता दें कि, गैंगस्‍टर विकास लगरपुरिया हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ स्थित लगरपुर गांव का रहने वाला है। विकास के गांव के नाम पर ही उसका सरनेम लगरपुरिया पड़ गया। विकास पर अब तक हरियाणा और दिल्‍ली में कई आपाराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। यह काफी समय तक जेल में भी रह चुका है। सात साल पहले वह एक मामले में पैरोल पर जेल से बाहर आया और फरार हो गया था। पुलिस तक से इसे ढूंढ रही है। विकास लगरपुरिया पर दिल्ली पुलिस ने 2015 में मकोका लगा दी थी। पुलिस जांच में पता चला है कि गैंगस्टर विकास लगरपुरिया विदेश से ही पिछले कई सालों से अपनी गैंग को ऑपरेट कर रहा था।

बिल्डर के फ्लैट से हुई थी 30 करोड़ की चोरी

गैंगस्टर विकास लगरपुरिया का नाम पिछले साल चर्चा में तब आया, जब मानेसर स्थित बिल्डर के दो फ्लैट से 30 करोड़ रुपये चोरी हो गए। चोरी की यह घटना अगस्त 2021 में हुई थी। इस मामले में गुरुग्राम एसटीएफ अब तक 12 से ज्यादा आरोपियों को पकड़ चुकी है। इन आरोपियों में डीसीपी मानेसर रहे धीरज सेतिया का भी नाम शामिल था, जो अभी अग्रिम जमानत पर चल रहे हैं। इसके अलावा इसी मामले में दिल्ली पुलिस के स्पेशल ब्रांच में तैनात एएसआई विकास गुलिया भी गिरफ्तार हो चुके हैं।


गांव से गैंगस्टर्स तक का सफर यूं किया तय

जुर्म की दुनिया में विकास का आना किसी फिल्मी कहानी सा है। बताया जाता है कि विकास डीयू से ड्रॉपआउट है। वह रामलाल आनंद कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था, इसी दौरान उसकी मुलाकात गैंगस्टर धीरपाल से हुई। बताया जाता है कि धीरपाल का डर और रुतबा देखकर विकास काफी प्रभावित हुआ और कॉलेज छोड़कर उसके साथ जुड़ गया। इसके बाद विकास ने जुर्म की दुनिया में अपना रुतबा कायम रखने के लिए अपने दुश्मनों का मर्डर करना शुरू कर दिया और देखते ही देखते वो जैसा चाहता था वैसा हुआ। जुर्म की दुनिया में उसका नाम शातिर गैंगस्टर के रूप में स्थापित हो चुका था।