लाइव टीवी

Gurugram News: जीएमडीए 2 दिन तक इन जगहों पर नहीं करेगा पेयजल सप्‍लाई, 10 लाख होंगे प्रभावित, जानें कारण

Updated Aug 19, 2022 | 20:59 IST

Gurugram News: गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) आगामी 22 और 23 अगस्‍त को पानी का सप्‍लाई नहीं करेगा। इस संबंध में जीएमडीए ने नोटिफिकेशन जारी कर नागरिकों को सूचना दे दी है। जीएमडीए की तरफ से पानी सप्‍लाई रोकने से शहर के करीब 10 लाख लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
गुरुग्राम में 22 और 23 अगस्‍त को नहीं होगी पानी की सप्‍लाई
मुख्य बातें
  • 1200 एमएम की पेयजल लाइन को किया जाना है शिफ्ट
  • 22 अगस्‍त को सुबह 8 बजे पानी सप्‍लाई हो जाएगी बंद
  • 10 लाख लोगों को पहले ही करनी पड़ेगी पानी की व्‍यवस्‍था

Gurugram News: गुरुग्राम शहर के करीब 10 लाख लोगों के लिए आने वाले दो दिन मुश्किलों भरे रहने वाले हैं। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) आगामी 22 और 23 अगस्‍त को पानी की सप्‍लाई नहीं करेगा। जिसकी वजह से जीएमडीए के सप्‍लाई पर आश्रित लाखों लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ेगा। इस संबंध में जीएमडीए ने नोटिफिकेशन जारी कर नागरिकों को सूचना दे दी है। जीएमडीए की तरफ से पानी सप्‍लाई रोकने से शहर के करीब 10 लाख लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

जीएमडीए द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसान इस समय उमंग भारद्वाज चौक से एनपीआर को जाने वाली सड़क पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस सड़क निर्माण के बीच में जीएमडीए की 1200 एमएम की पेयजल लाइन बड़ी बाधा बन रही है, जिसे अब यहां से शिफ्ट किया जाना है। जीएमडीए के अनुसार इस लाइन को पूरी तरह से शिफ्ट करने में करीब 24 से 26 घंटे लग सकते हैं। ऐसे में बसई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से होने वाली पेयजल आपूर्ति 22 अगस्त को सुबह 8 बजे रोक दी जाएगी। इसके बाद लाइन को शिफ्ट करने का कार्य शुरू होगा, जो 23 अगस्त की सुबह 8 से 10 बजे तक चलेगा। इस समय में और भी ज्‍यादा बढ़ोत्‍तरी हो सकती है। इस दौरान पेयजल आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी।

24 अगस्त की शाम तक घरों में पानी आने की संभावना

वहीं जीएमडीए अधिकारियों ने बताया कि 22 अगस्त को पेयजल आपूर्ति बंद होने के बाद लोगों को सिर्फ वही पानी मिल पाएगा जो पहले से ही बूस्टिंग स्टेशन में मौजूद रहेगी। इसके बाद 23 अगस्त की सुबह पेयजल आपूर्ति शुरू करने के लिए बसई प्लांट से पानी छोड़ा जाएगा। इस पानी को लोगों के घरों तक पहुंचने में शाम हो सकती है, इसलिए अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे दो दिनों की जरूरतों को ध्‍यान में रखकर पहले से ही पानी का पर्याप्‍त स्टोर कर लें। जिससे उन्‍हें किसी तरह की परेशानी न हो।

इन इलाकों में बंद रहेगा पानी

अधिकारियों के अनुसार इन दो दिनों में सेक्टर-4, 9, 12, 14, 17, 18, 21, 22, 23, 23ए, दयानंद कॉलोनी, शीतला कॉलोनी, गुड़गांव गांव, राजीव नगर, पालम विहार, अशोक विहार फेज-1 व 2, धर्म कॉलोनी, मारुति उद्योग, गांव डूंडाहेड़ा, चौमा, एचएसआईआईडीसी, मोलाहेड़ा कार्टरपुरी व आसपास के एरिया में पीने का सप्‍लाई पूरी तरह से बंद रहेगी।