लाइव टीवी

Gurugram News: टोल टैक्स बढ़ाने के विरोध में 28 अगस्‍त को टोल प्‍लाजा पर 20 गांव का धरना, जाम होगा हाईवे

Updated Aug 07, 2022 | 22:58 IST

Gurugram News: घामडोज टोल प्लाजा पर बढ़े दामों को लेकर 20 गांवों द्वारा गठित टोल हटाओ संघर्ष समिति ने आर पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है। अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित पंचायत में ग्रामीणों ने 28 अगस्‍त को टोल प्‍लाजा पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
घामडोज टोल प्लाजा पर 28 अगस्‍त को ग्रामीण का प्रदर्शन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • टोल हटाओ संघर्ष समिति 28 अगस्‍त को टोल प्‍लाजा पर करेगी प्रदर्शन
  • टोल प्‍लाजा की दर बढ़ने और सर्विस लेन की सुविधा न मिलने पर प्रदर्शन
  • हजारों ग्रामीणों के इस प्रदर्शन से जाम हो सकता है दिल्ली-सोहना हाईवे

Gurugram News: घामडोज टोल प्लाजा पर टोल टैक्‍स को लेकर विवाद एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है। सोहना की अग्रवाल धर्मशाला में टोल हटाओ संघर्ष समिति द्वारा आयोजित पंचायत में एक बार फिर से सड़क पर उतरकर अपनी लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है। यह समिति 28 अगस्‍त को टोल प्‍लाजा पर प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में आसपास के 20 गांव के हजारों ग्रामीण शामिल होंगे।

पंचायत में संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि दिल्ली-सोहना हाईवे पर स्थित घामडोज टोल प्लाजा पर ढाई गुना टोल टैक्स बढ़ाने और ग्रामीणों के लिए सर्विस रोड की सुविधा उपलब्ध नहीं करवाने के विरोध में 28 अगस्त को टोल प्लाजा पर धरना दिया जाएगा। इस पंचायत में इस टोल पर तैनात बाउंसर व अन्‍य कर्मचारी वाहन चालकों से अभद्र व्यवहार व मारपीट करते हैं, इनके खिलाफ भी सख्‍त कार्रवाई की मांग प्रशासन के सामने रखी जाएगी। अगर प्रदर्शन के कारण यह हाईवे जाम होता है तो इस रोड से सफर करने वाले लाखों लोगों को परेशानी उठानी पड़ेगी।  

ग्रामीणों ने किया आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान

इस पंचायत की अध्यक्षता करते हुए पूर्व पुलिस अधिकारी महाराज सिंह ने कहा कि टोल प्रबंधन के सामने टोल प्‍लाजा पर ग्रामीणों को सर्विस रोड की सुविधा देने और टोल के आसपास के 20 गांवों के लोगों का टोल दर माफ करने की मांग की गई थी। टोल प्रबंधक ने 20 गांवों के लोगों का टोल माफ करने का भरोसा भी दिया था, लेकिन टोल माफ करने की जगह टोल दर में ढाई गुना तक बढ़ोतरी कर दी गई। वहीं सतबीर पहलवान ने कहा कि 23 किलोमीटर के सफर के लिए ढाई गुना टोल दर वसूल करना इस क्षेत्र के लोगों के साथ अन्याय है। इतनी कम दूरी पर इतना ज्‍यादा टोल टैक्‍स पूरे देश में कहीं पर भी नहीं वसूला जाता है। वहीं टोल संचालन कंपनी द्वारा नियुक्त बाउंसर वाहन चालकों के साथ मारपीट कर रहे हैं। इस तरह का अन्‍यास अब यहां के लोग नहीं सहेंगे। ग्रामीण अपने हक के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।