लाइव टीवी

Gurugram Crime: कॉकटेल पार्टी देना रिटायर्ड महिला आईएएस अधिकारी को पड़ा भारी, हो गई लाखों की ठगी का शिकार

Updated Aug 07, 2022 | 15:40 IST

Gurugram News: गुरुग्राम के सुशांत लोक में रहने वाली उत्तर प्रदेश कैडर की एक रिटायर्ड महिला आईएएस अधिकारी के साथ साइबर ठगों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली। उक्‍त महिला अधिकारी घर आए मेहमानों को कॉकटेल पार्टी देना चाहती थी। जिसके लिए उन्‍होंने ऑनलाइन शराब का ऑर्डर किया। इस दौरान साइबर ठगों ने उन्‍हें अपने जाल में फंसा कर लाखों रुपये निकाल लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रिटायर्ड महिला आईएएस अधिकारी के लाखों रुपये की ठगी
मुख्य बातें
  • महिला अधिकारी घर आए मेहमानों को देना चाहती थी पार्टी
  • ओटीपी नंबर हासिल कर कई बार में निकाले 1.92 लाख रुपये
  • गृह मंत्रालय से निर्देश मिलने के बाद पुलिस ने शुरू की जांच

Gurugram News: गुरुग्राम में एक रिटायर्ड महिला आईएएस अधिकारी को कॉकटेल पार्टी करने की चाह महंगी पड़ गई। पीड़िता रिटायर्ड आईएएस अधिकारी के घर कुछ मेहमान आए थे, जिनको वे रात में कॉकटेल पार्टी देना चाहती थी। इसके लिए उन्‍होंने ऑनलाइन शराब का आर्डर किया। यहीं पर साइबर ठगों ने उन्‍हें अपने जाल में फंसाकर ओटीपी नंबर की जानकारी कर ली और फिर खाते से लाखों रुपये ले उड़े। अकाउंट से पैसे कटते देख आईएएस अधिकारी को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ और उन्‍होंने तत्‍काल अपना कार्ड बंद कराया। हालांकि साइबर ठगों ने तब तक उनके अकाउंट से 1.92 लाख रुपये निकाल लिए थे। जिसके बाद उन्‍होंने इस ठगी की शिकायत केंद्रीय गृह मंत्रालय को की। जहां से निर्देश मिलने के बाद साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सुशांत लोक में रहने वाली उत्तर प्रदेश कैडर की रिटायर्ड आईएएस अधिकारी द्वारा दी गई शिकायत में बताया गया है कि उनके घर पर कुछ मेहमान आए थे। जिन्‍होने कॉकटेल पार्टी देने के लिए ऑनलाइन शराब मंगाने का मन बनाया। गूगल पर ऑनलाइन शराब बेचने वालों का नंबर हासिल करने के बाद बातचीत की। इसी दौरान उनके झांसे में आकर क्रेडिट कार्ड नंबर और ओटीपी नंबर फोन करने वाले व्यक्ति को बता दिया। इसके बाद आरोपी ने उसके क्रेडिट कार्ड से कई बार में 1.92 लाख रुपये निकाल लिए। बाद में आरोपियों ने अपना फोन नंबर भी बंद कर लिया।  

पूछताछ के लिए एक को लिया हिरासत में

साइबर थाना पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह साइबर ठगी का मामला है। जिन महिला अधिकारी के साथ यह ठगी हुई वे कई उच्‍च पदों पर रहकर कार्य कर चुकी हैं। इस मामले में गृह मंत्रालय की तरफ से भी दबाव है। इसलिए कई टीमें जांच का कार्य कर रही हैं। इस मामले में एक व्‍यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है। जिससे कुछ लीड मिले हैं। जल्‍द ही ठगी करने वाले आरोपियों को दबोच लिया जाएगा।