लाइव टीवी

Gurugram Police: गुरुग्राम एसटीएम ने दबोचा लॉरेंस बिश्नोई गैंग का इनामी बदमाश, दो पिस्तौल व गोलियां बरामद

Updated Jul 25, 2022 | 19:06 IST

Gurugram Police: एसटीएफ टीम ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच हजार रुपये के इनामी बदमाश बहादुरगढ़ निवासी प्रवीन कुमार उर्फ पीके को दबोचा है। एसटीएफ ने आरोपी के कब्जे से दो विदेशी पिस्‍टल और नौ गोलियां बरामद की हैं। इनमें कुछ गोलियां एके-47 बंदूक की भी हैं। इस बदमाश पर गुरुग्राम के अलावा बहादुरगढ़ व सोनीपत में कई मामले दर्ज हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
एसटीएफ ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के इनामी बदमाश को दबोचा
मुख्य बातें
  • लॉरेंस बिश्नोई गैंग के इनामी बदमाश प्रवीन को एसटीएफ ने दबोचा
  • आरोपी के पास से दो विदेशी पिस्‍टल और नौ गोलियां बरामद
  • बदमाश नवीन पर बहादुरगढ़ में जानलेवा हमला करने का है आरोपी

Gurugram Police: हरियाणा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की गुरुग्राम टीम को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने शहर से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के इनामी बदमाश को दबोचा है। गिरफ्तार बदमाश की पहचान पांच हजार रुपये के इनामी बदमाश बहादुरगढ़ निवासी प्रवीन कुमार उर्फ पीके के तौर पर हुई है। जांच के दौरान एसटीएफ ने आरोपी के कब्जे से दो विदेशी पिस्‍टल और नौ गोलियां बरामद की हैं। इनमें कुछ गोलियां एके-47 बंदूक की भी हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम में भी एक मामला वर्ष 2018 में दर्ज किया गया था। इसके अलावा बहादुरगढ़ व सोनीपत में कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस बदमाश पर गुरुग्राम के वूमन वेस्ट थाने में दहेज उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज है। एसटीएफ एसपी सुमित कुमार ने बताया कि यह बदमाश लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ये गुर्गा कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ के इशारों पर अपराध को अंजाम देता था। आरोपी ने कुख्यात नीरज बवाना गैंग के बदमाश नवीन पर बहादुरगढ़ के सिविल अस्पताल में जानलेवा हमला किया था। जिस मामले में पुलिस को इसकी तलाश थी।

गोल्डी बराड़ के इशारों पर किया था हमला

एसपी सुमित कुमार ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि बदमाश प्रवीन ने गोल्डी बराड़ के कहने पर ही अपराधी सागर राणा और बंटी देशलपुर के साथ मिलकर पुलिस रिमांड पर अस्‍पताल आए नवीन पर जानलेवा हमला किया था। इस मामले में सागर राणा व बंटी जेल में बंद हैं। वहीं बदमाश प्रवीण की पुलिस तलाश कर रही थी। इस मामले में आरोपी पर पांच हजार रुपए का इनाम रखा गया था। पुलिस के अनुसार आरोपी पर पहले भी एनडीपीएस सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी के खिलाफ बहादुरगढ़ के सदर थाना में दो मामले, सिटी थाना में दो और सोनीपत के सेक्टर-27 थाने में एक मामला दर्ज है। एसपी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ कर इसके गैंग के अन्य सदस्यों व अवैध हथियारों का पता लगाया जा रहा है। कुछ जगहों पर रेड भी की गई है। जल्‍द ही कुछ और बदमाश भी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।