लाइव टीवी

Gurugram Sadar Bazar: गुरुग्राम के सदर बाजार में जल्द सील होंगी दुकानें, करवाई जा रही है वीडियोग्राफी

Updated Mar 27, 2022 | 22:31 IST

Gurugram Sadar Bazar : अतिक्रमण मुक्त सुरक्षित सदर बाजार बनाने की दिशा में तेजी से की जा रही कार्रवाई। इनफोर्समैंट टीमें बाजार में प्रतिदिन हटा रही अतिक्रमण, सामान भी किया जा रहा जब्त। बार-बार अतिक्रमण करने एवं करवाने वालों की भी दुकानें की जाएंगी सील।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सदर बाजार में जल्द सील होंगी दुकानें
मुख्य बातें
  • दुकाने चिन्हित कर की जा रही है कार्रवाई
  • अतिक्रमण करने पर होगा 5 हजार का चालान
  • इमरजेंसी में किसी अप्रिय घटना से निपटने में न हो दिक्कत, उसके लिए कार्रवाई जरूरी

Gurugram Sadar Bazar : सदर बाजार में जल्द कुछ दुकानें सील हो सकती हैं। इसके लिए गुरुग्राम नगर निगम निगरानी कर रहा है कि, किन किन दुकानों को सील किया जाना है। दरअसल, गुरुग्राम का सबसे प्राचीन और व्यस्त सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त सुरक्षित बाजार बनाने की दिशा में नगर निगम गुरुग्राम की ओर से तेजी से कार्रवाई की जा रही है। इनके तहत इनफोर्समैंट टीमें प्रतिदिन बाजार का चक्कर लगा रही हैं, तथा अतिक्रमण को हटाने के साथ ही अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त कर रही हैं। जो दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर हिदायत के बावजूद अतिक्रमण कर रहे हैं अथवा करवा रहे हैं, उनकी  वीडियोग्राफी करवाई जा रही है। जल्द ही ऐसी दुकानों को सील किया जाएगा।

आयुक्त मुकेश कुमार अहुजा ने दिए थे निर्देश 

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार अहुजा ने गत दिनों आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए थे कि, वे उन दुकानदारों का चालान करें, जो बाजार में अतिक्रमण करते हैं, या रेहड़ी-पटरी लगाकर अतिक्रमण करवाते हैं। ऐसे दुकानदारों का 5 हजार का चालान किया जाएगा तथा तीन बार चालान होने के बाद बिना किसी देरी के दुकान को सील किया जाएगा। इसके साथ ही बाजार में स्थित रेहड़ी-पटरी वालों को दूसरे स्थान पर पुर्नस्थापित करने के लिए वैंडिग जोन की पहचान करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं, जिस पर कार्रवाई की जा रही है।

खाली कराई जाए आसपास की जगह 

बैठक में यह भी निर्देश दिए गए हैं कि, बाजार में आने वाले वाहनों के लिए आसपास के क्षेत्रों में स्थित खाली जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए। अतिक्रमण के कारण बाजार के दुकानदारों को भी नुकसान होता है क्योंकि आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति भीड़भाड़ वाले अतिक्रमण युक्त बाजारों में जाने से परहेज करता है, जिससे दुकानदारों के व्यवसाय को नुकसान होता है। अगर सदर बाजार अतिक्रमण मुक्त, स्वच्छ एवं सुंदर रहेगा तो, यहां पर ग्राहकों की आवाजाही भी और अधिक बढ़ेगी।