लाइव टीवी

Anushka Sharma Diet Plan: अनुष्का शर्मा ब्रेकफास्ट में खाती हैं चिया सीड्स, जानिए फिटनेस का राज

Updated Jul 29, 2022 | 13:32 IST

Chia Seeds Benefits For Health: अनुष्का शर्मा ने सिर्फ अपनी एक्टिंग से ही नहीं बल्कि अपने फिगर से भी लोगों का दिल जीत लिया है। फिट रहने के लिए अनुष्का शर्मा अपने ब्रेकफास्ट में चिया सीड्स को शामिल करती हैं। चिया सीड्स सेहत, स्किन व बालों के लिए काफी फायदेमंद है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Anushka Sharma Diet tips
मुख्य बातें
  • एक बच्चे की मां होने के बावजूद भी अनुष्का खुद को बेहद फिट रखती है
  • अनुष्का शर्मा अपनी शानदार फिगर से सभी को कायल कर देती हैं
  • अनुष्का अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देती हैं

Anushka Sharma Health Secret: बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में एक अनुष्का शर्मा न सिर्फ अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीतती हैं। बल्कि फैंस इनके फिटनेस के भी दीवाने हैं। एक बच्चे की मां होने के बावजूद भी अनुष्का खुद को इतना फिट रखती है कि शायद ही कोई खुद को रखता होगा। अनुष्का शर्मा अपनी शानदार फिगर से सभी को कायल कर देती हैं, हालांकि इसके लिए उन्हें खूब मेहनत करनी पड़ती है और इसके साथ ही अपनी डेली रूटीन डाइट प्लान पर भी ध्यान देना पड़ता है। अनुष्का अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देती हैं। शायद उनका खानपान ही है जो उन्हें इतना फिट रखता है। आइए जानते हैं फिट रहने के लिए अनुष्का शर्मा अपने ब्रेकफास्ट में क्या शामिल करती हैं।

Also Read- White Brinjal: बैंगनी नहीं खाएं सफेद बैंगन, डायबिटीज और मोटापे से मिलेगा छुटकारा

चिया सीड्स के फायदे
आपने ब्रेकफास्ट में अनुष्का शर्मा चिया सीड्स जरूर शामिल करती हैं। चिया सीड्स खाने के कई सारे फायदे हैं। यह स्किन से लेकर बालों तक को फायदा पहुंचाते हैं। चिया सीड्स में भरपूर मात्रा में फाइबर, प्रोटीन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, ओमेगा 3 व एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं। जिसे खाने से तेजी से वजन घटता है और चेहरे में ग्लो भी आता है। इसके साथ ही इसके सेवन से पाचन तंत्र भी मजबूत होता है। चिया सीड्स हड्डी और शरीर के कई अंगों को फायदा पहुंचाते हैं। सुबह खाली पेट चिया सीड्स का सेवन करने से कोलेस्ट्रॉल लेबल भी कंट्रोल रहता है। तनाव डिप्रेशन जैसी परेशानियों से राहत पाने के लिए भी चिया सीड्स का सेवन बेहद फायदेमंद हो सकता है।

Also Read- Monsoon Health Tips: बारिश के मौसम में रहना है स्वस्थ? तो पिएं पपीते के पत्ते का जूस, देखें इसके फायदे

जानिए, कैसे करें सेवन
चिया सीड्स का सेवन करने के लिए एक कप पानी में दो चम्मच चिया सीड्स रात में भिगोकर रख दें और सुबह उठकर रोजाना खाली पेट इसका सेवन करें। चिया सीड्स का सेवन ड्राई फ्रूट्स व फलों के साथ भी किया जा सकता है। इसके अलावा नारियल पानी, नींबू पानी व लस्सी जैसी चीजों में भी इसका सेवन करना फायदेमंद होता है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)