लाइव टीवी

फिगर मेंटेन रखने के लिये लंच से डिनर तक ऐसा है मलाइका अरोड़ा का डाइट प्‍लान

Updated Jun 03, 2019 | 15:34 IST |

Celebrity Fitness: उम्र के इस पड़ाव पर और एक बच्चे की मां होने के बावजूद भी मलाइका एक दिन भी जिम मिस नहीं करती। वह जिम में तीन दिन वेट लिफटिंग करती हैं और डाइट का खास ख्‍याल रखती है। पढ़ें उनका फिटनेस सीक्रेट..

Loading ...
Malaika Arora Khan

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस के लिये फेमस हैं। 45 वर्ष की मलाइका का टोन्‍ड फिगर पाना आज हर लड़की का सपना है। मलाइका इस फिगर को मेंटेन करने के लिये योगा से लेकर जिम में खतरनाक वर्कआउट तो करती ही हैं साथ में कड़ी डाइटिंग भी फॉलो करती हैं। 

उम्र के इस पड़ाव पर और एक बच्चे की मां होने के बावजूद भी मलाइका एक दिन भी जिम मिस नहीं करती। वह जिम में तीन दिन वेट लिफटिंग करती हैं। बता दें कि उन्‍होंने हाल ही में अपने योगा सेंटर की शुरुआत भी की है। मलाइका के मुताबिक योग और ध्‍यान लगाने से ना केवल उनका मन शांत होता है बल्‍कि स्‍ट्रेस से भी छुटकारा मिलता है। इसके अलावा वह जब भी जिम से बोर हो जाती हैं तब स्‍विमिंग करती हैं। मलाइका अपनी डाइट का बेहद ख्‍याल रखती हैं। वह वजन को मेंटेन करने के लिये दिन में पांच बार खाती हैं। अगर आप भी मलाइका जैसा हॉट फिगर पाना चाहती हैं तो पढ़ें उनका फिटनेस मंत्रा...

ऐसे होती है मलाइका के दिन की शुरुआत
मलाइका दिन की शुरुआत गरम पानी, शहद और नींबू से करती हैं। इसके अलावा वह एक लीटर डिटॉक्‍स वॉटर पीती हैं। 

कैसा होता है ब्रेकफास्‍ट 
1 बाउल फ्रेश फ्रूट्स के साथ इडली/उपमा/पोहा/मल्‍टीग्रेन टोस्‍ट के साथ अंडे का सफेद हिस्‍सा लेती हैं। 

कैसा होता है लंच और डिनर 
मलाइका लंच में ब्राउन राइस या रोटी के साथ सब्‍जी या स्‍प्राउट्स खाती हैं। इसके साथ चिकन या फिश होना भी जरूरी है। मलाइका अपना डिनर शाम को 7 बजे तक कर लेती हैं। डिनर के रूप में वह उबली हुई सब्‍जियों के साथ एक कटोरा सूप और सैलेड लेना पसंद करती हैं। 

शाम का नाश्‍ता
पीनट बटर सैंडविच 

पोस्‍ट वर्कआउट स्‍नैक
वर्कआउट के बाद वह एक केला और प्रोटीन शेक पीती हैं। 

नियम से लेती हैं ओमेगा 3 और विटामिन 
मलाइका अपनी मील में ओमेगा 3 और विटामिन से भरे आहार को शामिल करना नहीं भूलती। ओमेगा 3 से चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती और बाल हमेशा चमकीले बने रहते हैं। 

जिमिंग के अलावा करती हैं डांस 
मलाइका जिम में कड़ी एक्‍सरसाइज करने के अलावा किक बॉक्‍सिंग, एरोबिक डांस, भरतनाट्यम, जैज और रशियन बैले तथा हिप हॉप भी करती हैं। 

Entertainment News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का एंटरटेनमेंट सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।