लाइव टीवी

Male Impotency: वियाग्रा से कई गुना ताकतवर है यह सस्ती सी चीज, 40 दिनों में ही दिखा देती है असर 

Updated Jul 31, 2018 | 16:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hing to treat Male Impotency: हींग केवल खाने में स्‍वाद ही नहीं बढ़ाती बल्‍कि स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी कई समस्‍याओं को दूर करने के भी काम आती है। हींग का प्रयोग पुरुषों में नपुंसकता, स्‍तंभन दोष और शीघ्रपतन के इलाज के लिए किया जाता है। आइये जानते हैं इसका प्रयोग कैसे करें... 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspThinkstock
Hing to treat Male Impotency

नई दिल्‍ली: आज हम आपको जिस चीज के बारे में बताने जा रहे हैं वह चीज किसी वियाग्रा से कम नहीं है बल्‍कि यह उससे भी कई गुना ताकतवर है। वे पुरुष जो नपुंसकता या लो स्‍पर्म काउंट की समस्‍या से परेशान हैं उनके लिए हींग बेहद उपयोगी है। जी हां, हींग केवल खाने में स्‍वाद बढ़ाने के ही नहीं बल्‍कि हेल्‍थ से जुड़ी कई समस्‍याओं को दूर करने के भी काम आती है। 

हींग का प्रयोग पुरुषों में नपुंसकता, स्‍तंभन दोष, शीघ्रपतन या स्‍पर्म की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। हींग को खाने में मिला कर खाने से सेक्‍स से जुड़ी तमाम समस्‍याएं दूर होती हैं।

इसके अलावा यदि इसे गरम पानी में मिला कर नियमित पिया जाए तो यह लिबिडो (libido) बढ़ाने के काम भी आता है। आइये जानते हैं इसका प्रयोग कैसे किया जाता है... 


Alos read: रिसर्च में हुआ खुलासा, संभोग के बाद कुछ पुरुषों को होता है बुरा अहसास

हींग को लेने की विधि इस प्रकार है- 
सबसे पहले 1 चम्‍मच घी में एक चौथाई हींग को फ्राई कर लें। उसके बाद आंच को बंद कर के इसमें बरगद का आधा चम्‍मच ताजा दूध और थोड़ी सी शहद मिलाएं। इस मिश्रण का सेवन रोजाना कम से कम 30 से 40 दिनों तक करें। 

कई अध्‍यन के अनुसार हींग का प्रयोग प्राइवेट एरिया के संक्रमण को दूर करने के काम आता है। इसके अलावा हींग कई अन्‍य बीमारियों को ठीक करने के लिए औषधि का कार्य भी करती है। 

Alos read: सेक्‍स की लत है एक मानसिक बीमारी, जानें इसके लक्षण और बचने के उपाय
 


यह एक स्‍वादिष्‍ट मसाला है जिसमें प्रोटीन, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, कैल्‍शियाम, लौह और कैरोटीन आदि शामिल हैं। आमतौर पर यह पारंपरिक दवाई के रूप में प्रयोग की जाती है। यह एंटी वायरल, एंटी बैक्‍टीरियल, एंटी ऑक्‍सीडेंट, एंटी इंफ्लेमेटरी, मूत्रवर्धक और एंटी कार्सिनो‍जेनिक गुणों से भरी है।

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।