लाइव टीवी

42 की उम्र में Sushmita sen ने बनाए शानदार एब्‍स, जिम में सिर्फ इस एक एक्‍सरसाइज से टोन की पूरी बॉडी

Updated Jul 30, 2018 | 23:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sushmita Sen Celebrity Fitness: सुष्मिता सेन अपनी फिटनेस के मामले में काफी एलर्ट रहती हैं। उन्‍होंने 42 की उम्र में भी 6 पैक एब्‍स बना लिए। उनका वर्कआउट और जिम रुटीन हर जिम फ्रीक के लिए एक मिसाल है। यहां देखिये उन्‍होंने अपनी कोर मसल्‍स को टाइट करने और एब्‍स बनाने के लिए कौन सी एक्‍सरसाइज की है।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Sushmita sen

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहती हैं। वह 42 साल की हैं और अपना समय जिम में वर्कआउट करते हुए बिताती हैं। वह दिनभर चाहे जितना बिजी रहती हों लेकिन योग और एक्सरसाइज करना नहीं भूलती। 

अपनी इसी हेल्‍दी हैबिट के चलते सुष्मिता सेन अपनी उम्र से 10 साल कम की लगती हैं। सुष्मिता, सोशल मीडिया पर काफी एक्‍टिव रहती हैं। हाल ही में उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया पेज पर शानदार एब्‍स की फोटो और एक्‍सरसाइज के वीडियो शेयर किए हैं। सुष्मिता सेन पुशअप्‍स, क्रंचेज, स्विमिंग और शीर्षासन करती हुई उन सभी के बीच में चर्चा का विषय बन चुकी हैं जो खुद को फिटनेस फ्रीक कहलाते हैं। 

सुष्मिता सेन ने ऐसे बनाए एब्‍स 
सुष्मिता सेन ने अपने 42वें जन्‍मदिन से पहले एब्स बनाएं। अगर आप भी इनकी तरह एब्‍स बनाना चाहती हैं तो प्लैंक, मेडिसिन बॉल प्लैंक और बाइसिकल क्रंच करने की आदत डालें। इन एक्‍सरसाइज से हमारी कोर मसल्‍स पर असर पड़ता है और पेट पर जमा फैट घटने लगता है। 



कैलोरी बर्न करने के लिए स्विमिंग 
सुष्मिता को कार्डियो करना बेहद पसंद है। वह इसके लिए जिमिंग से ज्‍यादा स्विमिंग करना पसंद करती हैं। स्विमिंग करने से पूरी बॉडी की अच्‍छी खासी एक्‍सरसाइज होती है और मसल्‍स में मजबूती आती है। 





बैक मसल्स को टोन करना 
केबल पुली एक्सरसाइज का अभ्यास करके बैक मसल्स को मजबूत बनाया जा सकता है। यह एक्सरसाइज मुख्यतः कमर की लैट्स मसल्स को मस्कुलर और ताकतवर बनाती है।
 

Health News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का हेल्‍थ सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।