लाइव टीवी

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए पुरुष करें इन 5 चीजों का सेवन, जरूर मिलेगा रिजल्‍ट 

Updated May 20, 2018 | 20:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिये आजकल बाजार में ढेर सारी दवाइयां उपलब्‍ध हैं, लेकिन आपको इन्‍हें लेने की आवश्‍यकता नहीं है। Libido में आई कमी को दूर करने के लिये इन आहार का सेवन जरूर करें। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspThinkstock
Male Libido

नई दिल्‍ली: हर शादी-शुदा आदमी अपनी बेडरूम लाइफ को अच्‍छी तरह से इंज्‍वॉय करना चाहता है। लेकिन पुरुषों में कामेच्‍छा में कमी आना अब एक आम बात हो गई है। यदि आप भी अपनी सेक्‍सुअल लाइफ में रोमांच की कमी का अनुभव करते हैं तो इसका साफ मतलब है कि आपमें Libido की कमी है। पुरुषों में घट रही सेक्‍स पावर खराब लाइफस्‍टाइल की देन है, जिसकी वजह से उन्‍हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है।  

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिये आजकल बाजार में ढेर सारी दवाइयां उपलब्‍ध हैं, लेकिन आपको इन्‍हें लेने की आवश्‍यकता नहीं है। सेक्‍स पावर बढ़ाने के लिये आपको अपनी दिनचर्या सुधारनी होगी और खाने में कुछ परिर्वतन करना होगा। 

अपनी डाइट में नीचे दिये हुए आहार शामिल कर के आप अपनी घर रही सेक्‍स पावर को बढ़ा सकते हैं, आइये जानते हैं इनके बारे में.... 

Also read: चेहरे पर अनचाहे बालों से ना हों परेशान, करें ये देसी उपाय 

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिये खाएं ये आहार 

डार्क चॉकलेट 
स्‍टडी में पाया गया है कि डार्क चॉकलेट खाने से दिमाग में डोपामाइन का रिसाव अच्‍छी तरह से होता है, जिससे मूड अच्‍छा होता है और तनाव कम होता है। कम स्‍ट्रेस के कारण से सेक्‍स की इच्‍छा में बढ़ोत्तरी आती है। 

Also read: बड़े-बड़े रोगों को दूर करती है मुलेठी, ऐसे करें प्रयोग 

अदरक 
घरों में अदरक काफी यूज़ किया जाता है। इसे खाने से आपकी सेक्‍स लाइफ काफी अच्‍छी होगी। यह शरीर में खून के फ्लो को बढ़ाने में मदद करता है। 

केला
केले में ढेर सारा पोटैशियम पाया जाता है जो शरीर में बढ़े हुए सोडियम को काटने में मदद करता है। यह सोडियम नमकीन खाने से शरीर में पहुंचता है जो खून के फ्लो को सेक्सुअल अंगों तक पहुंचने से रोकता है। 

लहसुन 
लहसुन में एलासिन नामक रसायन पाया जाता है जो शरीर में ब्‍लड फ्लो को बढ़ाता है और आपके सेक्सुअल अंगों के लिये जरूरी है। इन्‍हें खाने से सेक्‍स पावर बढ़ती है इसलिये इसको खाने में जरूर शामिल करें।  

प्याज 
प्‍याज या फिर कच्‍चे कच्‍चे प्‍याज का रस का सेवन करने से शरीर में स्वप्नदोष की समस्‍या से लेकर कमजोरी तक की सारी समस्‍याएं दूर हो जाएंगी। 

धर्म व अन्‍य विषयों की Hindi News के लिए आएं Times Now Hindi पर। हर अपडेट के लिए जुड़ें हमारे FACEBOOK पेज के साथ।